रीवा : स्कूल शिक्षा विभाग में 4 करोड़ 41 लाख का महाघोटाला, कैशियर सहित 24 लोगो पर मामला दर्ज

रीवा (Rewa News) स्कूल शिक्षा विभाग में कैशियर अशोक शर्मा एवं एक सहायक शिक्षक विजय तिवारी ने मिलकर 24 करोड़ 41 लाख रूपये के महाघोटाले को अंजाम दिये है। 

Update: 2021-08-04 20:03 GMT

रीवा (Rewa News) स्कूल शिक्षा विभाग रीवा में कैशियर अशोक शर्मा एवं एक सहायक शिक्षक विजय तिवारी ने मिलकर 4 करोड़ 41 लाख रूपये के महाघोटाले को अंजाम दिये है। उक्त घोटाले के आरोपियों के खिलाफ स्कूल शिक्षा विभाग की शिकायत पर सिविल लाइन थाना की पुलिस ने कैशियर अशोक शर्मा, सहायक शिक्षक विजय तिवारी पर जंहा पूर्व में ही मामला दर्ज किया  था वही जांच के दौरान इस घोटले में शमिल विभाग के सहकर्मियों सहित 24 लोगो के खिलाफ धोखाधड़ी, आमनत में खयामत सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई कर रही है।

कैशियर कर रहा था पैसो को ट्रांसफर 

सिविल थाना प्रभारी ओंकर तिवारी ने बताया कि शिक्षा विभाग के कैशियर अशोक शर्मा और सहायक शिक्षक विजय तिवारी मिलकर विभाग से मिलने वाले फंड को फर्जी तरीके से सहकर्मियों के खाते में राशि भेज रहे थें। तो वही खरीदी के नाम पर अपने रिश्तेदारों एवं परिचितों के खाते में पैसे ट्रांसर्फर करके 4 करोड़ 41 लाख रूपये से ज्यादा की राशि का गबन किये है, जबकि विभाग के लिये महज कागजों में उन्होने खेल सामग्री सहित अन्य की खरीद की हैं।

दरअसल स्कूल शिक्षा विभाग में गड़बड़ी किये जाने की शिकायत कलेक्टर को प्राप्त हुई थी। इसकी जांच जब कलेक्टर के द्वारा करवाई गई तो कैशियर की करतूत सामने आ गई। जिसमें कैशियर के द्वारा विभाग के पैसों का जमकर बंदरबाट करते हुये अपने सहकर्मियों एवं रिश्तेदारों तथा परिचितों को कारोड़ो रूपये की कमाई करवाया जाना सामने आ गया। 

1039 पन्नों की जांच

स्कूल शिक्षा विभाग में हुये इस महाघोटाले के 1039 पन्नों के दस्तावेज पुलिस ने एकत्रित किये है। जैसे-जैसे घोटले की परते खुल रही है। पुलिस इसमें शामिल लोगो का नाम दर्ज करने के साथ ही अपनी जांच कार्रवाई को आगे बढ़ा रही है।

Similar News