रीवा-सिंगरौली रेल लाइन को देखने पहुंचे अधिकारी, किया मुआयना

रीवा-सिंगरौली रेल लाइन (Rewa-Singrauli rail line) की जानकारी लेने के लिए गोविंदगढ़ पहुंचे रेलवे अधिकारी

Update: 2022-05-20 02:39 GMT

Rewa Singrauli Rail Line News: ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना के तहत रीवा-सिंगरौली (Rewa Singrauli) के बीच चल रहे रेल निर्माण कार्य को देखने के लिए पश्चिम मध्य रेल के अधिकारी गुरूवार को गोविंदगढ़ पहुचे। अधिकारियों ने इस दौरान चल रहे निर्माण कार्य की जानकारी ली। उन्होने काम का निरिक्षण करने के साथ ही सुरंग का मुआयना भी किए।

किसानों ने बताई समस्या

निरिक्षण करने पहुचे रेल अधिकारियों से स्थानिय किसानों ने मुलाकात करके अपनी समस्या से अवगत कराया है। उन्होने बताया कि बहुत सारे किसानों को अभी मुआवजा नही मिल पा रहा है तो नौकरी के लिए भी वे भटक रहे है।

रीवा-सीधी-सिंगरौली लाइन इस वर्ष होनी है पूरी

रीवा-सीधी-सिंगरौली रेल लाइन 165 किमी लंबी है और इसे 2022 में पूरा करने का लक्ष्य है। सुरंग में रॉक जोड़ का इस्तेमाल किया गया है ताकि उसे मजबूती दी जा सके। बांसा के बाद सीधी जिले का पहला रेलवे स्टेशन रघुनाथपुर में बन रहा है। बांसा और रघुनाथपुर के बाद रामपुर नैकिन, चुरहट और सीधी का रेलवे स्टेशन बन रहा है। रेल लाइन से सीधी जिले के 91 गांव प्रभावित हुए हैं।

साढ़े तीन किमी का है लंबा सुरंग

रीवा और सीधी को जोड़ने वाली नई रेल लाइन के बीच विशाल काय छुहिया घाटी का पहाड़ है। इस दुर्गम पहाड़ी को काटकर रेलवे ने प्रदेश की सबसे लबी 3.34 किमी लंबी सुरंग का निर्माण कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News