रीवा: अखिल भारतीय ब्राम्हण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उनका भांजा गिरफ्तार, रेप के आरोपी महंत को दिया था संरक्षण

रीवा (Rewa) पुलिस ने मामा-भांजे को भोपाल से गिरफ्तार किया गया है।

Update: 2022-04-02 11:35 GMT

Rewa News: रीवा राजनिवास में महंत के द्वारा नाबालिग लड़की से रेप के अरोपी को संरक्षण देना अखिल भारतीय ब्राम्हण समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय त्रिपाठी (Sanjay Tripathi) और उनके भांजे अंशुल मिश्रा को महंगा पड़ गया। महंत से पूछताछ एवं जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली और उसके आधार पर आरोपी संजय त्रिपाठी एवं अशुल मिश्रा को रीवा पुलिस ने भोपाल में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया है।

कर रही पूछताछ

पकड़े गए आरोपितों को पुलिस रीवा लेकर आई है। जहां दोनो से मामलों को लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूरे मामले में जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आयेंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नही रीवा पुलिस ने संजय त्रिपाठी के फार्चुनर वाहन को भी जब्त कर लिया और उसको अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई कर रही है।

इस अरोप में हुई गिरफ्तारी

पुलिस कप्तान नवनीत भसीन ने बताया कि राजनिवास में नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी महंत सीताराम को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ एवं जांच के दौरान यह सामने आया है कि दुर्ष्कम का आरोपी बाबा सीताराम घटना के बाद राजनिवास से फरार होकर संजय त्रिपाठी के घर में जाकर छुपा हुआ था। इतना ही नहीं सीताराम को उसने अपने फार्चुनर वाहन में बैठा कर भगाने में मदद की थी। सरंक्षण देने एवं आरोपी महंत को भगवाने में मदद करने के आरोप में संजय त्रिपाठी एंव अशुल मिश्रा को गिरफ्तार किया गया है।

निर्माणाधीन भवन पहुंचा प्रशासन


पुलिस पकड़ में आए संजय त्रिपाठी के निर्माणाधीन काम्पलेक्स की जानकारी लेने के लिए शनिवार की दोपहर प्रशासन रेलवे मोड़ पहुंचा था। कलेक्टर मनोज पुष्प (Collector Manoj Pushp) और एसपी नवनीत भसीन (SP Navneet Bhasin) सहित अन्य अधिकारियों ने भवन को देखने के साथ जानकारी ली है। माना जा रहा है कि जिस तरह से जिले भर में हिस्ट्रीशीटर, पास्को एक्ट एवं अन्य धाराओं के तहत दर्ज अपराध के अपराधियों के अवैध निमार्ण को गिराने की कार्रवाई प्रशासन कर रहा है, उसी के तहत रेलवे मोड़ के पास निर्माणधीन भवन पर प्रशासन का बुल्डोजर चल सकता है।

Tags:    

Similar News