रीवा के TRS कॉलेज में पकड़ा गया मुन्नाभाई, परीक्षा में ऐसे हुआ था शामिल

रीवा के टीआरएस कॉलेज में ड्यूटी स्टाफ ने पकड़ा फर्जी परीक्षार्थी.

Update: 2022-07-29 04:56 GMT

रीवा। परीक्षा में मुन्नाभाईयों की भूमिका हमेशा ही परीक्षा की पवित्रता पर सवाल खड़ी करती रही है। ऐसा ही एक मामला रीवा के टीआरएस कॉलेज से सामने आया है। जंहा बीएससी सेंकड ईयर की परीक्षा में फर्जी छात्र को कालेज प्रबंधन ने पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया है।

गणित विषय की थी परीक्षा

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक टीआरएस कॉलेज में गुरूवार को बीएससी द्वितीय वर्ष गणित विषय की परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा कक्ष में एक फर्जी छात्र पकड़ा गया है। जिसका नाम नितिन तिवारी सामने आया है और वह छात्र मनसुख लाल की जगह परीक्षा दे रहा था।

फोटो मिलान में पकड़ा गया छात्र

जानकारी के तहत परीक्षा कक्ष में डूयुटी कर रहा स्टाफ जब आवेदन पत्र से मिलान किया तो फोटो मिलान नही हुई और फोटो से छात्र अलग पाया गया। जिससे डूयुटी स्टाफ को छात्र के सबंध में शंका हुई और इसकी जानकारी स्टाफ ने कॉलेज प्रशासन को दिया।

परीक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई

फर्जी छात्र के पकड़े जाने की जानकारी लगते ही कॉलेज प्रबंधन तत्काल एक्शन में आ गया और पुलिस को सूचना दिए, वही सिविल लाइन थाना की पुलिस आरोपी छात्र के खिलाफ परीक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके उससे पूछताछ कर रही है।

कॉलेज में खलबली

परीक्षा के दौरान फर्जी छात्र के पकड़े जाने की जानकारी जैसे ही कॉलेज परिसर में पहुची तो कॉलेज स्टाफ और छात्रों में खलबली मच गई। हांलाकि इस दौरान परीक्षा को लेकर किसी भी तरह का व्यवधान नही आया हैं। वही अरोपी छात्र से पुलिस पूछताछ कर रही है। जांच के बाद ही छात्र के द्वारा दूसरे छात्र के लिए दी जा रही परीक्षा के सबंध में जानकारी सामने आएगी।

Tags:    

Similar News