रीवा जिले में 27 मार्च को रहेगा स्थानीय अवकाश, कलेक्टर का आदेश जारी

रीवा कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार 27 मार्च को भाईदूज के अवसर पर जिले में स्थानीय अवकाश रहेगा।

Update: 2024-03-26 18:10 GMT

Local Holiday Declared

Rewa Holiday: रीवा कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल द्वारा जिले के लिये वर्ष 2024 हेतु तीन स्थानीय अवकाश घोषित किये गये हैं। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार 27 मार्च को भाईदूज के अवसर पर जिले में स्थानीय अवकाश रहेगा। यह अवकाश बैंक एवं कोषालय पर लागू नहीं होगा। 

लोकसभा चुनाव 2024: वाहन और लाउड स्पीकर की अनुमति देंगी एडीएम

लोकसभा चुनाव में रीवा संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के लिए वाहन और लाउड स्पीकर की अनुमति प्राप्त करना आवश्यक होगा। रीवा कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने चुनाव प्रचार के लिए वाहन तथा लाउड स्पीकर के उपयोग की अनुमति के लिए एडीएम श्रीमती सपना त्रिपाठी को अधिकृत किया है। उम्मीदवार जिस क्षेत्र में रैली, आमसभा, जुलूस आदि का आयोजन करेंगे उस क्षेत्र के एसडीएम इसकी अनुमति देंगे।

रीवा कलेक्टर ने लाइजनिंग अधिकारियों को दिए निर्देश

रीवा कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने निर्वाचन प्रेक्षकों के सहयोग के लिए तैनात लाइजनिंग आफीसरों को निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि प्रेक्षकों के निर्देशों के अनुसार उन्हें आवश्यक अभिलेख एवं प्रपत्र उपलब्ध कराएं। भ्रमण के दौरान स्थानीय अधिकारियों से समन्वय बनाकर भ्रमण संपन्न कराएं। प्रेक्षकों द्वारा निर्वाचन आयोग को भेजी जाने वाली विभिन्न रिपोर्टों को समय पर तैयार कर लें। प्रेक्षकों के लिए वाहन, ठहरने की व्यवस्था एवं अन्य सुविधाएं सुनिश्चित करें। बैठक में नोडल अधिकारी तथा प्रभारी संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय अनिल दुबे ने प्रेक्षकों के संबंध में की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी। बैठक में सभी लाइजनिंग आफीसर उपस्थित रहे। 

Tags:    

Similar News