रीवा और शहडोल में कोरोना से बचाव के लिए पिलाया जा रहा ये....

रीवा . कमिश्नर रीवा और शहडोल संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने निर्देश दिये हैं कि मुख्यमंत्री जी द्वारा दिये गये निर्देशानुसार कोरोना वायरस के

Update: 2021-02-16 06:18 GMT

रीवा और शहडोल में कोरोना से बचाव के लिए पिलाया जा रहा ये....

रीवा . कमिश्नर रीवा और  शहडोल संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने निर्देश दिये हैं कि मुख्यमंत्री जी द्वारा दिये गये निर्देशानुसार कोरोना वायरस के बचाव और प्रतिरोधात्मक उपायों के लिए संभाग के समस्त ग्राम पंचायतों में दूसरे प्रदेशों से आये मजदूरों एवं कोरोना संक्रमित व प्रभावी क्षेत्रों में जिला आयुष अधिकारी की टीम ग्रामीणों को आयुर्वेद औषधि त्रिकटू काढ़ा बनाकर पिलायें।

       कमिश्नर डॉ. भार्गव ने निर्देश दिये कि समस्त ग्राम पंचायतों में आयुर्वेद एवं होम्योपैथी औषधियों का वितरण सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं सचिव के माध्यम से दूसरे प्रदेशों से वापस आये मजदूरों उनके परिवारों एवं ग्राम निवासियों को आयुर्वेद औषधि के साथ ही होम्योपैथी औषधि आर्सेनिक एल्ब-30 का वितरण सुनिश्चित किया जाय। 

CORONAVIRUS से नहीं इन्हे REWA में POLICE के डंडो का भय, पढ़िए

उन्होंने कहा कि प्रत्येक औषधालय में दो व्यक्तियों की टीम बनाकर ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं सचिवों के माध्यम से औषधियों का वितरण सुनिश्चित किया जाय। औषधि वितरित करते समय मास्क, सेनेटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के प्रावधानों का कड़ाई से पालन किया जाये।

Similar News