REWA में भारी बारिश और ओले की चेतावनी, आसमान में बादल...

REWA में भारी बारिश और ओले की चेतावनी, आसमान में बादल...REWA। मौसम ने बुधवार को एक बार फिर करवट ली है। सुबह व शाम को आसमान

Update: 2021-02-16 06:19 GMT

REWA में भारी बारिश और ओले की चेतावनी, आसमान में बादल...

REWA। मौसम ने बुधवार को एक बार फिर करवट ली है। सुबह व शाम को आसमान में बादल छाए रहे है। कुछ स्थानों में गरज के साथ बूदां बादी में हुई। 30 से 40 किलोमीटर की हवा ने किसानों की खेत में पड़ी फसलों को बिखेर दिया। वहीं मौसम देख सबसे अधिक ओले की चिंता सता रही है। वहीं मौसम विभाग ने REWA संभाग के कुछ क्षेत्रों में ओले की संभावना जताई है।

बताया जा रहा है रबी सीजन की फसलों की कटाई प्रांरभ हो गई है। ऐसे में कही गेहूं की फसल खलिहान में रखी हुई है या फिर कटने के बाद खेत में। ऐसी स्थित बारिश व आंधी किसानों की फसल बबार्द हो जाएगी। वहीं ओले गिरने से भी फसल बर्बाद होगी। मौसम विभाग ने गुरुवार तक मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना जमार्त है।

SATNA CONGRESS विधायक Siddharth Kushwaha पर हुए FIR पर गुस्से में आए AJAY SINGH RAHUL, भाजपा को दी चेतावनी

मौसम में ठंडक- अप्रेल में बुधवार को बादल व हवाओं के चलते मौसम में ठंडक रही है। अप्रेल के शरुआत से लगातार पारा चढ़ रहा है। मंगलवार को पारा 37 डिग्री तक पहुंच गया था। ऐसे में लोगों को थोड़ी राहत मिली है। लेकिन इससे सबसे अधिक नुकसानी कृषि को है। कृषि विभाग के माने तो इस समय बारिश व ओला दोनों खेती के लिए नुकसान दाई। बारिश होने से जहां खेतों में गेहूं की चमक प्रभावित होती है। वहीं ओले से बालियां टूट कर खेत में ही बिखर जाएगी।

Similar News