रीवा में भारी पड़ी लापरवाही, 52 दिन बाद शहर में दम्पति समेत 3 कोरोना संक्रमित मिले, एक की हालत गंभीर

लापरवाही भारी पड़ रही है। रीवा जिले में 52 दिन बाद कोरोना संक्रमित मिले हैं। शहर में 3 नए मरीज चिन्हित हुए हैं, जिनमें से एक महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Update: 2021-08-10 05:11 GMT

रीवा। कोरोना का ग्राफ घटा तो लोगों ने लापरवाही फिर शुरू कर दी। कुछ दिन प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाई, बाद में जिम्मेदारों ने भी मौन साध लिया। आलम यह हुआ कि मास्क लगाने वाले शहर में गिने-चुने लोग ही दिख रहे हैं। लापरवाही की है तो अब यह जानना जरूरी है। कि सोमवार को एक बार फिर कोरोना की वापसी शहर में हुई है। शहर में तीन नए मरीज कोरोना के सोमवार को चिंहित किए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार ढेकहा वार्ड 5 पवन होटल के समीप रहने वाले मिश्रा परिवार में 29 वर्षीय युवक व उसकी पत्नी संक्रमित मिले हैं। जिसमें महिला की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। उसका उपचार शुरु कर दिया गया है। इसके अलावा एक संक्रमित शुक्ला चक्की बजरंग नगर के समीप 54 वर्षीय व्यक्ति मिला है। यह व्यक्ति नामदेव परिवार का बताया गया है।

सोमवार को मिले तीन संक्रमितों ने स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा दिया है। अफसर एक बार फिर एक्टिव हो गए हैं। हालांकि यह लापरवाही का नतीजा है, आंकड़े कम हुए तो लोगों ने कोरोना बीमारी को ही खत्म मान लिया था। अब ऐसे लोगों को सतर्क हो जाना चाहिए मिले संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री सहित उसके परिवारजनों के सेंपल भी लिए जा रहे हैं। बता दें कि सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 1407 सेंपलों की जांच कराई गई थी, जिसमें ये तीन संक्रमित मिले हैं।

18 जून से मिली थी राहत

बीते जून माह में करीब चार माह बाद 18 तारीख को संक्रमितों की संख्या शून्य हुई थी, इसके बाद कई दिनों तक संख्या शून्य रही। बीच में गिने-चुने मरीज मिलते भी थे, लेकिन इसी बीच कुछ दिन बाद संक्रमितों की संख्या बिल्कुल शून्य हो गई। लगातार संख्या शून्य आने के बाद बाजार सहित अन्य में छूट दे दी गई और लोग भी बेखौफ निकलने लगे। बाजारों में लगने वाली भीड़, बिना मास्क लोगों का निकलना इसका बड़ा प्रमाण है।

Tags:    

Similar News