रीवा में कन्या महाविद्यालय से गायब हो रही छात्राएं, आक्रोशित एबीवीपी ने दी आंदोलन की चेतावनी

MP Rewa News: महाविद्यालय में व्याप्त सुरक्षा सहित अन्य मांगो को लेकर महाविद्यालय की एबीवीपी इकाई (ABVP) द्वारा संस्था प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा गया है।

Update: 2022-08-09 05:59 GMT

MP Rewa News: शासकीय कन्या महाविद्यालय (Govt. Kanya Mahavidyalaya) में अव्यवस्था की स्थिति अपने चरम पर है। यहां सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम न होने के कारण छात्राएं महाविद्यालय परिसर से गायब हो रही हैं। यहां व्याप्त सुरक्षा सहित अन्य मांगो को लेकर महाविद्यालय की एबीवीपी इकाई (ABVP) द्वारा संस्था प्राचार्या को ज्ञापन सौंपा गया है। प्राचार्य द्वारा शीघ्र ही समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया गया है।

क्या है मांगे

अपने ज्ञापन में छात्राओं ने कहा है कि महाविद्यालय परिसर से छात्राएं गायब हो रही है। वह कहां जा रही है, कब जा रही हैं किसी को कुछ पता नहीं है। पूर्व में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें छात्राएं महाविद्यालय परिसर से गायब हो चुकी है, इसलिए परिसर के बाहर पुलिस चौकी का निर्माण कराया जाय। इसके अलावा महाविद्यालय परिसर में सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था नहीं है, जिसके कारण यहां की गतिविधि का पता नहीं चल पाता, शीघ्र ही यहां सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाय। बिना अनुमति बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगाई जाय, वॉशरूम में सफाई की व्यवस्था कराने और बिगडे़ हुए वाटर कूलर को सुधरवाने की मांग ज्ञापन में की गई है। इस अवसर पर एबीवीपी की महाविद्यालय की इकाई अध्यक्ष जान्हवी तिवारी, इकाई मंत्री अवनी सिंह, उपाध्यक्ष भूमिका पाण्डेय, आंचल दुबे, वंदिता शर्मा, श्रेया दुबे आदि उपस्थित रहीं।

होगा आंदोलन

छात्राओं का कहना है कि अगर आगामी 10 दिन के अंदर उनकी मांग नहीं मानी गई तो कॉलेज की छात्राएं उग्र आंदोलन करने को विवश होंगी। हालांकि संस्था प्राचार्या द्वारा मांगो को पूरा करने का आश्वासन छात्राओं के दिया है। 

Tags:    

Similar News