रीवा में 24 AC, 8 फ्रिज समेत लाखो का सामान चुराने वाले धराए, 11 लाख का माल जब्त

रीवा पुलिस (Rewa Police) ने पांच चोरो को गिरफ्तार किया है।

Update: 2022-03-24 13:19 GMT

Rewa MP News: अमहिया पुलिस ने इलेक्ट्रानिक सामान पार करने और उसे खरीदने में शामिल पांच लोगों को गिरफतार किया है। पकडे़ गए आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी किए इलेक्ट्रानिक सामान में से 11 लाख का माल जब्त कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने 381, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। आरोपियों को पुलिस द्वारा न्यायालय में पेश किया गया। जहां से न्यायालय के आदेश के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

कर्मचारियों ने ही की चोरी

अमहिया पुलिस ने बताया कि फरवरी 2022 में फरियादी छोटेलाल तिवारी ने थाने आकर चोरी की शिकायत की थी। अपने शिकायती आवेदन में फरियादी ने बताया कि उसकी दुकान में काम करने वाले सौरभ विश्वकर्मा और राहुल विश्वकर्मा ने जनवरी 2021 से 10 अक्टूबर 2021 के मध्य गोदाम से तकरीबन 35 लाख का इलेक्ट्रानिक सामान पार कर दिया है। शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की। इसी कड़ी में पुलिस ने विभिन्न स्थानों में दबिश देकर चोरी गया माल बरामद किया है। पुलिस ने पांच आरोपियों को भी पकड़ने में सफलता हासिल की है।

ये हैं आरोपी

पुलिस ने जिन पांच आरोपियों को पकड़ा है उसमें राहुल विश्वकर्मा, सौरभ मिश्रा, राशिद खान उर्फ पिंटू, नईमुज्जमा उर्फ बाबू और गुलाम गौस अंसारी शामिल है। पुलिस ने बताया कि पकडे़ गए आरोपियों में से दो आरोपी शातिर बदमाश है। उनके खिलाफ थाने में पूर्व से ही चोरी के कई प्रकरण दर्ज है।

जब्त हुआ इलेक्ट्रानिक सामान

पुलिस ने आरोपियों के पास से 24 एसी, 8 फ्रिज, 6 वाशिंग मशीन, 6 एलईडी टीव्ही, 4 कूलर, 1 वाटर प्यूरीफायर इलेक्ट्रानिक सामान जब्त किया है। जब्त कुल सामान की कीमत 11 लाख बताई गई है। पुलिस का कहना है कि फरियादी के अनुसार आरोपियों ने 35 लाख का सामान चोरी किया था। लेकिन अभी 11 लाख का माल मिला है। अन्य सामान का पता लगाने का प्रयास पुलिस कर रही है।

इनका कहना है

थाना प्रभारी अमहिया शिवा अग्रवाल ने बताया कि इलेक्ट्रानिक गोदाम से लाखों का माल पार करने और खरीदने में शामिल पांच आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 11 लाख कीमत का इलेक्ट्रानिक सामान भी जब्त कर लिया है। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News