रीवा: कार्यपालन यंत्री PHE ने ग्रामीण नल जल योजनाओं का किया निरीक्षण

Rewa MP News: रीवा जिले में तापमान बढ़ने के साथ-साथ जल स्तर में तेजी से गिरावट आ रही है।

Update: 2023-04-01 16:55 GMT

Rewa MP News: रीवा जिले में तापमान बढ़ने के साथ-साथ जल स्तर में तेजी से गिरावट आ रही है। जिसके कारण कई बसाहटों में पेयजल की व्यवस्था में बाधा उत्पन्न हो रही है। कलेक्टर मनोज पुष्प ने कार्यपालन यंत्री पीएचई को जिले की सभी बसाहटों में समुचित पेयजल व्यवस्था के निर्देश दिये है। कलेक्टर ने बिगड़े हैण्ड पंपों के सुधार, हैण्ड पंपों में राइजर पाइप बढ़ाने तथा नल जल योजनाओं को चालू रखने के संबंध में निर्देश दिये हैं।

इसके परिपालन में कार्यपालन यंत्री पीएचई शरद सिंह ने विभिन्न गांवों का दौरा करके नल जल योजनाओं कानिरीक्षण किया। उन्होंने अधीनस्थ अमले को बंद नल जल योजनाओं के तत्काल सुधार के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि मोटर जलने अथवा पाइप लाइन की खराबी के कारण बंद नल जल योजनाओं में तत्काल सुधार करायें। अन्य किसी तरह की तकनीकी बाधा के कारण बंद नल जल योजनाओं को भी चालू करायें।

इसके लिए ग्रामीण विकास विभाग का भी पूरा सहयोग लें। गर्मियों में हर बसाहट में पेयजल उपलब्ध कराया जायेगा। नल जल योजनाओं तथा हैण्ड पंपों के सुधार के संबंध में सभी विकासखण्डों एवं जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम में हैण्ड पंप के सुधार के संबंध में सूचना मिलने पर 24 घंटे की समय सीमा में बिगड़े हैण्ड पंप का सुधार करायें। कार्यपालन यंत्री ने भ्रमण के दौरान ग्राम मौहरिया, ग्राम सेगरवार कुर्मियान तथा ग्राम सोनवर्षा में नल जल योजनाओं का निरीक्षण किया।

Tags:    

Similar News