रीवा नगर निगम में अफसरशाही हावी: बिना चढ़ोत्तरी भवन अनुज्ञा की फाइल पास नहीं करते अधिकारी, आर्किटेक्ट संगठन ने लगाए आरोप

नगर निगम रीवा के इम्पैनल्ड आर्किटेक्ट संगठन ने महापौर और निगमायुक्त से शिकायत की थी, इसके बाद भी नहीं हुई कार्रवाई।

Update: 2023-09-21 07:20 GMT

रीवा नगर निगम में अफसरशाही हावी है। भवन निर्माण अनुज्ञा (Building Permission) दिए जाने के नाम अफसरों द्वारा लेन-देन का आरोप निगम में पंजीकृत आर्किटेक्ट ने लगाया है। आर्किटेक्ट संगठन की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा गया कि निगम में अफसरशाही इतना अधिक हावी है कि बिना चढ़ोत्तरी के यहां किसी का कोई काम नहीं होता।

प्रेस कांफ्रेंस में नगर निगम रीवा के इम्पैनल्ड आर्किटेक्ट नवीन मिश्रा, संदीप सिंह, आशीष मिश्रा सहित अन्य ने कहा कि बीते कई महीने से वह परेशान हो रहे हैं। इसकी शिकायत महापौर एवं निगम आयुक्त से की गई थी। आयुक्त ने तीन दिन के भीतर व्यवस्था बनाने का आश्वासन भी दिया था लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।

वहीं मेयर इन काउंसिल ने भी संज्ञान लेते हुए जोन तीन के भवन अनुज्ञा प्रभारी दिलीप त्रिपाठी को हटाने का निर्देश दिया था, अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। जोन नंबर 3 में 60 दिनों में अब तक कुल 68 फाइल लगाई गई। जिसमें केवल 4 फाइलें ही स्वीकृत की गई। क्योंकि पैसे का लेन देन त्रिपाठी के अनुरूप नहीं होने से उन्होंने अधोसंरचना का अभाव बता कर फाइलें को निरस्त कर दिया। जिन खसरों में 1 अगस्त के पहले स्वीकृत दी जा चुकी थी उन खसरों में नई फाइलों को अधोसंरचना की कमी बता कर निरस्त कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News