नीम चौराहा से सुभाष तिराहे तक निमार्णाधीन सड़क को लेकर रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का बड़ा निर्देश, जाने BIG UPDATE

15 मई तक सड़क निर्माण का कार्य पूरा करा लिया जाय।

Update: 2024-05-06 17:19 GMT

कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने नीम चौराहे से सुभाष चौराहे तक बनायी जा रही सड़क का निरीक्षण किया तथा निर्माण एजेंसी को निर्देश दिये कि निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करायें। उन्होंने नीम चौराहे में बनाये जा रहे नाला निर्माण कार्य को तत्काल पूरा करने के निर्देश दिये तथा नगर निगम के अधिकारियों को सीवर लाइन व पेयजल पाइप लाइन का कार्य शीघ्र पूरा कराने के लिए निर्देशित किया।

उन्होंने कहा कि 15 मई तक सड़क निर्माण का कार्य पूरा करा लिया जाय। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री सेतु निर्माण को निर्देशित किया कि सड़क निर्माण मे जो व्यवधान आ रहे हैं उन्हें दूर कराते हुए नियत समय में कार्य को पूरा करायें। इस दौरान कार्यपालन यंत्री वसीम खान सहित नगर निगम के अधिकारी व निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

-----------------------------------------------

जिले में अब तक समर्थन मूल्य पर हुई 439344 क्विंटल गेंहू की खरीद

रीवा: जिले में निर्धारित खरीदी केन्द्रों में एक अप्रैल से समर्थन मूल्य पर गेंहू की खरीद की जा रही है। जिले में 6 मई तक 8343 किसानों से 439344 क्विंटल गेंहू की खरीद अब तक की गयी है। इसके लिए किसानों को 105 करोड़ 44 लाख 27 हजार की राशि मंजूर की गयी है।

इस संबंध में अपर कलेक्टर तथा प्रभारी जिला आपूर्ति नियंत्रक श्रीमती सपना त्रिपाठी ने बताया कि उपार्जित गेंहू का भण्डारण कराया जा रहा है। अब तक खरीदे गये गेंहू में से 359763 क्विंटल गेंहू का परिवहन किया जा चुका है। अब तक किसानों के बैंक खाते में 29 करोड़ 56 लाख 42 हजार 848 रूपये की राशि का भुगतान किया जा चुका है। गेंहू खरीदी के लिए अब तक 14447 किसानों ने स्लॉट बुक किये हैं। जिले में सहकारी समितियों के मध्याम से गेंहू का उपार्जन किया जा रहा है। अधिकतर खरीदी केन्द्र गोदाम स्तर पर बनाये गये हैं। गेंहू खरीद की अंतिम तिथि 20 मई है।

Tags:    

Similar News