रीवा में सैनिक स्कूल के नाम पर व्यापारी से ठगी का प्रयास, मेजर बन कर मांगे पैसे

MP Rewa News : रीवा में मंगलवार को एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें सैनिक स्कूल (Sainik School Rewa) के नाम पर व्यापारी से ठगी का प्रयास किया गया है।

Update: 2022-11-02 10:18 GMT

MP Rewa News : रीवा जिले ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। विडंबना तो यह है कि पुलिस ऑनलाइन ठगी के आरोपियों को पकड़ भी नहीं पा रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में मंगलवार को एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें सैनिक स्कूल (Sainik School Rewa) के नाम पर व्यापारी से ठगी का प्रयास की गई है। फरियादी राहुल मिश्रा निवासी ढेकहा द्वारा घटना की शिकायत एसपी से कर दी गई है। गौरतलब है कि ठगी का प्रयास करने वाले आरोपी द्वारा खुद को मेजर रैंक का अधिकारी बताया गया है।

क्या है मामला

बताया गया है कि ढेकहा निवासी राहुल की क्षेत्र में टाइल्स की दुकान है। मंगलवार की सुबह व्यापारी के मोबाइल में अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। संबंधित व्यक्ति ने खुद को मेजर रैंक का अधिकारी बताते हुए सैनिक स्कूल में 33 हजार की टाइल्स पहुंचाने की बात कही। बताते हैं कि संबंधित व्यक्ति के कहने पर युवक ऑटो में टाइल्स लोड कर सैनिक स्कूल पहुंचा। स्कूल के गेट के समीप पहुंचते ही सुरक्षाकर्मी ने युवक को रोक लिया। इसके बाद जब व्यापारी ने संबंधित व्यक्ति से बात की तो उसने कहा कि आप हमारे खाते में 33 हजार भेजिए। इसके बाद आपको पूरी राशि दी जाएगी। व्यापारी को जैसे ही अपने ऑनलाइन ठगने के प्रयास का अंदेशा हुआ उसने पैसे देने से मना कर दिया। इसके बाद युवक अपने दुकान चला गया।

प्राचार्य ने टाइल्स मंगाने की बात से किया इंकार

व्यापारी ने बताया कि उसने विद्यालय प्राचार्य से जब टाइल्स के संबंध में बात की तो प्राचार्य ने टाइल्स मंगाने की बात से इंकार कर दिया। प्राचार्य द्वारा यह भी बताया गया कि पूर्व में इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें सैनिक स्कूल के नाम के नाम पर व्यापारियों से ठगी की गई है।

Tags:    

Similar News