उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Uttarakhand Weather News Updates: धीरे धीरे मानसून पूरे भारत में पैर पसार रहा है। ऐसे में कई राज्यों में तेज बारिश हो रही है।

Update: 2022-06-26 08:27 GMT

Weather News Updates

Uttarakhand Weather News Updates: धीरे धीरे मानसून पूरे भारत में पैर पसार रहा है। ऐसे में कई राज्यों में तेज बारिश हो रही है। इसी बीच रविवार को उत्तराखंड के मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में भीषण वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग यह चेताया है कि राज्य के कई इलाकों में बुधवार तक तेज बारिश हो सकती है। 

एएनआई से बात करते हुए उत्तरा खंड मौसम विभाग के डायरेक्टर बिक्रम सिंह ने जानकारी दी है कि रविवार को बागेश्वर, पिथौरागढ़ समेत कुमाऊं संभाग के अन्य इलाकों में भारी बारिश हो सकती है, जबकि मैदानी इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद है।

इन इलाको में येलो अलर्ट जारी

रविवार को राज्य में भारी बारिश के बाद सोमवार को इस बारिश का दायरा बढ़ेगा और धीरे-धीरे नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ समेत कुछ अन्य जिलों में भी होगी। इसके साथ ही 28 जून (मंगलवार) को देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कुछ स्थानों पर भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 

Tags:    

Similar News