Ludhiana Court Blast: लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट, 2 लोगों की मौत हो गई, NSG कमांडों भेजे गए

Ludhiana Blast: धमाके की वजह अबतक सामने नहीं आई है, पुलिस ने इस मामले की शुरू कर दी है

Update: 2021-12-23 09:58 GMT

Ludhiana Court Blast: पंजाब के लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट हो गया है जिसके कारण मौके पर 2 लोगों की मौत हो गई तो 4 लोग घायल हो गए, यह धमाका 23 दिसंबर को करीब 12 बजे हुई है जब कोर्ट में सुनवाई चल रही थी, यह धमाका कोर्ट के दूसरे मंजिल में बने वाशरूम में हुआ है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने हालातों में नियंत्रण पा लिया है और मौके में फायरब्रिगेड पहुंच गई है, यह धमाका कैसे हुआ इसका कोई पता अभी तक नहीं चल पाया है। 6 मंजिला कोर्ट की बुल्डिंग आग की लपटों ने बहुत कुछ जला कर खाख कर दिया है। वाशरूम की दीवारें टूट गईं हैं। जब कोर्ट में धमाका तब हुआ तब वहां कार्यवाही चल रही थी. लुधियान के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि अभी ब्लास्ट के सोर्स का पता नहीं चला है. लुधियाना पुलिस के मुताबिक, उसके अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है


मुख्यमंत्री ने क्या कहा 

पंजाब के मुख्य मंत्री चरणजीत सिंह चिन्नी का भी इस घटना को लेकर बयान आया है उन्होंने दोषियों को ना छोड़ने की बात कही है, चन्नी ने कहा 

"लुधियाना में एक धमाका हुआ है. मैंने मीटिंग खत्म कर दी है और तुरंत लुधियाना जा रहा हूं. विधानसभा चुनाव आ रहे हैं, ऐसे में कुछ राष्ट्रविरोधी तत्व इस तरह की हरकतों के पीछे हो सकते हैं. दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा."

वहीं इस मामले में नवजोत सिंह सिद्धू का बयान भी सामने आया है जिसमे उन्होंने कहा कि 

"लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट की खबर सुनी. दो लोगों की जान जाने से दुखी हूं. घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. पंजाब पुलिस को इसकी तह तक जाना चाहिए."

NSG कमांडों हुए तैनात 

ब्लास्ट क्यों और किसने किया इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से कोर्ट और आसपास के इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मौके पर NIA की 2 सदस्यीय टीम जाँच के लिए पहुंचने वाली है और नेशनल बॉम्ब डेटा सेंटर भी घटना वाली जगह पहुंच गई है। नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) के कमांडों को भी मामले की जाँच करने के लिए भेजा गया है। 

Tags:    

Similar News