IT Raid On 100 Locations: देशभर के 100 ठिकानों में इनकम टैक्स ने मारा छापा! जानें डिटेल में सब कुछ

IT Raid On 100 Locations: Income Tax Department ने राजस्थान के कई मंत्रियों और छत्तीसगढ़ के शराब और स्टील कारोबारियों के ठिकानों में रेड मारी है

Update: 2022-09-07 07:12 GMT

Income Tax Raid On 100 Locations: बुधवार 7 सितंबर के दिन इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने देशभर के 100 ठिकानों में रेड मारी,  IT की यह कार्रवाई इतिहास की सबसे बड़ी छापेमारी में से एक है. IT ने मिड डे मील, पोलिटिकल फंडिंग में टैक्स चोरी, शराब घोटाला और स्टील घोटाला में शामिल नेताओं, मंत्रियों और कारोबारियों के अड्डों में रेड डाली है. IT द्वारा दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड समेत 7 राज्यों में छापेमारी की है. 

राजस्थान में IT की रेड 

राजस्थान के राजयमंत्री राजेंद्र यादव और उनके रिश्तेदारों के 53 से अधिक अड्डों में IT रेड हुई है. बुधवार की सुबह 5 बजे ही इनकम टैक्स विभाग की टीम सभी लोकेशंस में पहुंच गई थी. राजस्थान में मिड डे मील में हुए घोटाले को लेकर यह कार्रवाई की गई है. कोटपूतली में मिड दे मील का राशन सप्लाई करने वाली जिस फैक्ट्री में रेड डाली गई है वो राजयमंत्री राजेंद्र यादव की ही है. IT की टीम मंत्री के जयपुर सरकारी आवास और उनके कुछ ठिकानों में भी रेड डालने के लिए गई है. 

महाराष्ट्र में भी IT की रेड 

महाराष्ट्र में भी मिड डे मील को लेकर हुए घोटाले और टैक्स चोरी के मामले में IT की टीम अलग-अलग ठिकानों में छापा मार रही है. हालांकि महाराष्ट्र में किन कारोबारी और नेताओं के यहां रेड पड़ी है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. 

छत्तीसगढ़ में IT रेड 

छत्तीसगढ़ में IT ने कुछ शराब कारोबारियों के ठिकानों में छापा मारा है. जिनमे से एक का नाम अनमोल सिंह है. वहीं रामदास अग्रवाल, उनके बेटे अनिल, ऐश्वर्या किंगडम के आरके गुप्ता के घर में छापा पड़ा है. यहां मामला शराब घोटाले से जुड़ा है. 

यूपी के 24 शहरों में आईटी की रेड 

आईटी की टीम उत्तर प्रदेश के 24 शहरों में जाकर कार्यवाई कर रही है. लखनऊ में राष्ट्रीय क्रन्तिकारी समाजवादी पार्टी के चीफ गोपाल राय के घर में IT ने रेड मारी है. गोपाल रे केंद्रीय लोक शिकायत और जांच संसथान के नाम से दो संस्था चलाते हैं. यहां मामला पॉलिटिकल फंडिंग और टैक्स चोरी का है 

बेंगलुरु में आईटी रेड 

बेंगलुरु के 20 लोकेशंस में आईटी ने रेड डाली है. मणिपाल ग्रुप पर भी एक्शन लिया गया है. ये सभी मामले इनकम टैक्स चोरी से जुड़े हैं. 

पश्चिम बंगाल में मंत्रियों के यहां आईटी रेड
 

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के कानून मंत्री मलय घटक के 6 ठिकानों में CBI ने छापेमारी की है. घटक पर कोयला तस्करी करने का आरोप है. यहां टीम सुबह 8 बजे पहुंच गई थी. कोलकाता और आसनसोल में भी 6 ठिकानों में रेड डाली गई है. 



Tags:    

Similar News