FD Interest Rates: FD कराने वालों के ल‍िए Big Update, फटाफट जाने...

Update: 2024-05-06 05:04 GMT

Highest FD Interest Rates: अगर आप एफडी (FD) में इनवेस्‍टमेंट करने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. कुछ प्राइवेट बैंकों की तरफ से एफडी पर बंपर ब्‍याज द‍िया जा रहा है. रेपो रेट के 6.5 प्रत‍िशत पर पहुंचने के बाद कई बैंकों की तरफ से एफडी पर अच्‍छा र‍िटर्न द‍िया जा रहा है. यूनिटी और सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को 9 प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा का ब्‍याज दे रहे हैं. 

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक रेगुलर कस्‍टमर को 4.5% से 9% के बीच ब्याज दे रहा है. बैंक की तरफ से सीन‍ियर स‍िटीजन्‍स को 9.5% का सालाना ब्‍याज द‍िया जा रहा है. यह ब्‍याज 1001 दिन की अवध‍ि वाली एफडी पर द‍िया जा रहा है. लेक‍िन सामान्‍य निवेशकों के ल‍िए यह ब्‍याज 9% का है. सीन‍ियर स‍िटीजन को बैंक की तरफ से 7 दिन से दस साल में मैच्योर होने वाली जमा पर 4.5% से 9.5% तक ब्याज दर म‍िलता है.

सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक

सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक सामान्‍य ग्राहकों को 7 दिन से 10 साल तक मैच्‍योर होने वाली एफडी पर 4% से 9.1% के बीच ब्याज दे रहा है. बैंक की तरफ से सीन‍ियर स‍िटीजन को 7 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाले ड‍िपॉज‍िट पर 4.5% से 9.6% तक का ब्याज म‍िल रहा है. पांच साल के टेन्‍योर पर 9.1% की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से कहा गया क‍ि रेगुलर कस्‍टमर को 5 साल की जमा पर 9.10% की ब्‍याज दर मिल सकती है. सीन‍ियर स‍िटीजन के ल‍िए यह ब्‍याज दर 0.5 प्रत‍िशत अध‍िक यानी 9.60% की है.

Tags:    

Similar News