FATF जल्द देगा पाकिस्तान की ग्रे सूची की स्थिति के बारे में फैसला: रिपोर्ट

FATF जल्द देगा पाकिस्तान की ग्रे सूची की स्थिति के बारे में फैसला: रिपोर्ट फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स सोमवार को मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने के अंत

Update: 2021-02-16 06:34 GMT

FATF जल्द देगा पाकिस्तान की ग्रे सूची की स्थिति के बारे में फैसला: रिपोर्ट

Deals at Amazon

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स सोमवार को मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने के अंत में होने वाली एक आभासी बैठक में पाकिस्तान की ग्रे सूची स्थिति पर निर्णय लेने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Full View Full View Full View

पेरिस स्थित वैश्विक मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवादी वित्तपोषण पहरेदार ने जून 2018 में पाकिस्तान को ग्रे सूची में रखा था और इस्लामाबाद को 2019 के अंत तक मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकी वित्तपोषण को रोकने के लिए कार्रवाई की योजना को लागू करने के लिए कहा था, लेकिन समय सीमा बाद में बढ़ा दी गई थी।

सैमसंग गैलेक्सी A71, गैलेक्सी A51 के कीमतों में हुई भारी कटौती

Covid19 महामारी के चलते।

एफएटीएफ की ग्रे सूची से बाहर निकलने की कोशिश करते हुए, अगस्त में कर्ज में डूबे पाकिस्तान ने 88 प्रतिबंधित आतंकी समूहों और उनके नेताओं पर वित्तीय प्रतिबंध लगाए, जिनमें 26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा (JuD) प्रमुख हाफिज सईद, शामिल था।

Best Sellers in Baby Products

जैश ई-मोहम्मद (जेएम) प्रमुख मसूद अजहर और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम।

21-23 अक्टूबर को होने वाली वर्चुअल एफएटीएफ प्लेनरी तय करेगी कि क्या पाकिस्तान को अपनी ग्रे लिस्ट से बाहर रखा जाए, जो धन शोधन और आतंकी वित्तपोषण (एमएल एंड टीएफ) के खिलाफ वैश्विक प्रतिबद्धताओं और मानकों को पूरा करने के इस्लामाबाद के प्रदर्शन की समीक्षा पर आधारित है, डॉन न्यूज की सूचना दी।

DELL G7 15 7500 Laptop भारत में लॉन्च: price, specs यहां देखें

'ग्रे लिस्ट' में पाकिस्तान की निरंतरता के साथ, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ), विश्व बैंक, एशियाई विकास बैंक (एडीबी) और यूरोपीय संघ से वित्तीय सहायता प्राप्त करना देश के लिए कठिन होता जा रहा है, इस प्रकार आगे के लिए समस्याएँ बढ़ाना राष्ट्र जो एक अनिश्चित वित्तीय स्थिति में है।

KHADI NATURAL HANDMADE FACE PRODUCTS

अगस्त में, प्रधान मंत्री इमरान खान ने चेतावनी दी थी कि अगर एफएटीएफ में ब्लैकलिस्ट किया गया, तो मुद्रास्फीति के कारण पाकिस्तान की पूरी अर्थव्यवस्था नष्ट हो जाएगी और पाकिस्तानी रुपये में भारी गिरावट आएगी। FATF एक अंतर-सरकारी निकाय है जो 1989 में मनी लॉन्ड्रिंग, आतंकवादी वित्तपोषण, और अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय प्रणाली की अखंडता के लिए अन्य संबंधित खतरों का मुकाबला करने के लिए स्थापित किया गया है।

Best Sellers in Watches

FATF में वर्तमान में 39 सदस्य हैं जिनमें दो क्षेत्रीय संगठन हैं- the European Commission and Gulf Cooperation Council.

26-27 अक्टूबर को भारत-अमेरिका 2 प्लस 2, भू-स्थानीय संधि BECA पर होंगे हस्ताक्षर

Best Sellers in Beauty

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

Best Sellers in Baby Products

Best Sellers in Watches

OPPO F17 (Navy Blue, 8GB RAM, 128GB Storage)

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram

Similar News