CUET UG 2023: सीयूईटी यूजी एग्जाम 21 मई से, परीक्षार्थियों को इन गाइड लाइंस का पालन करना होगा जरूरी

CUET UG 2023: सीयूईटी यूजी एग्जाम 2023 का आयोजन 21 मई से किया जाएगा। जिसमें शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए गाइड लाइंस जारी कर दी गई हैं।

Update: 2023-05-20 09:31 GMT

CUET UG 2023: सीयूईटी यूजी एग्जाम 2023 का आयोजन 21 मई से किया जाएगा। जिसमें शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए गाइड लाइंस जारी कर दी गई हैं। जिनका पालन करना जरूरी है। सीयूईटी यूजी परीक्षा के माध्यम से दिल्ली यूनिवर्सिटी, बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी, बीबीएयू जैसी सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में प्रवेश मिल सकता है। इन कॉलेजों के ज्यादातर अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम सीयूईटी के दायरे में हैं।

सीयूईटी यूजी एग्जाम शेड्यूल

देश की सेंट्रल यूनिवर्सिटी में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन 21 मई 2023 से प्रारंभ हो रहा है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा इसके लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं। इस वर्ष CUET UG 2023 परीक्षा 21 मई से प्रारंभ की जाएगी। परीक्षा का आयोजन 5 जून तक किया जाएगा। फिलहाल 21, 22, 23 और 24 मई को होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया गया है। जिसके माध्यम से बड़ी यूनिवर्सिटी में प्रवेश का अवसर प्रदान किया जाएगा।

सीयूईटी यूजी एग्जाम गाइड लाइंस

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन की तिथियां एनटीए जारी किए जाने की साथ ही एडमिट कार्ड भी रिलीज कर दिए गए थे। अब सीयूईटी यूजी 2023 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए गाइड लाइंस भी जारी कर दी गई हैं जिसका पालन करना अनिवार्य किया गया है। परीक्षार्थियों से कहा गया है कि सीयूईटी यूजी परीक्षा में शामिल होने से पहले एडमिट कार्ड की डिटेल्स चेक करके डाउनलोड कर लें। एग्जाम सेंटर पर सीयूईटी यूजी का एडमिट कार्ड प्रिंट लेकर जाएं। इसके साथ ही पासपोर्ट साइज फोटो और एक आईडी प्रूफ भी परीक्षार्थी अपने पास रखें। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पर फोटो परीक्षार्थियों को चिपकाकर ले जाना होगा। साथ में एक बॉल पेन भी रखें। परीक्षा केन्द्र में अपने साथ पानी की बाटल और हैंड सेनेटाइजर अवश्य ले जाएं। परीक्षा केन्द्र में समय से दो घंटे पूर्व रिपोर्ट करना अनिवार्य किया गया है। एनटीए ने कहा है कि परीक्षार्थी यदि किसी भी कारण जैसे ट्रैफिक जाम, ट्रेन अथवा बस देरी से आने आदि को वजह बताते हैं और वह समय पर परीक्षा केन्द्र में रिपोर्ट नहीं करते हैं तो वह स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Tags:    

Similar News