एमपी में यहां अंधविश्वास में गई युवक की जान: ओझा-गुनिया के पास ढूंढ रहा था डिप्रेशन का ईलाज, नहीं मिला आराम तो फांसी लगा कर दे दी जान

Sidhi Madhya Pradesh News: बदलती तकनीक ने जहां जीवन को आसान बना दिया है वहीं देश के कुछ हिस्से ऐसे हैं जहां अंधविश्वास का बोलबाला है।

Update: 2022-10-06 08:36 GMT

Sidhi Madhya Pradesh News: बदलती तकनीक ने जहां जीवन को आसान बना दिया है वहीं देश के कुछ हिस्से ऐसे हैं जहां अंधविश्वास का बोलबाला है। ऐसा ही एक मामला सीधी जिले में देखने को मिला है। बताया गया है कि डिप्रेशन के शिकार युवक ने महज इसलिए फांसी लगा कर अपनी जान दे दी, क्यों कि ओझा गुनिया उसे ठीक कर पाने में नाकामयाब हो गए थे। इस घटना ने जहां अंधविश्वास के प्रति लोगों की धारणा को सही साबित किया है वहीं आम जन में जागरूकता की कमी को भी दिखाया है। मृतक युवक के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

बताया गया है कि जिले के चुरहट नगर पंयायत के वार्ड क्रमांक 11 निवासी ज्ञानू पाल पुत्र कुशल पान 22 वर्ष बाइक व तीन पहिया वाहनों में रिपेयरिंग का कार्य करता था। बीते दिवस युवक की लटकती हुई लाश उसी के कमरे में देखी गई। इस अप्रत्याशित घटना के कारण विजयादशमी की तैयारिया मातम में बदल गई।

क्या कहते हैं पिता

मृतक के पिता कुशल पाल ने बताया कि हम घर से कुछ दूर स्थित देवी के पण्डाल गए थे। घर आकर देखा तो हमें बेटे की लटकती हुई लाश दिखाई दी। पिता की माने तो युवक पिछले कई दिनों से तनाव में था। अक्सर वह जादू, टोना और भूत-प्रेत की बात किया करता था। क्षेत्र के कई ओझा-गुनिया से उसने झाड़-फूंक भी कराई थी। लेकिन उसकी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा था। मृतक के ही मित्र विकास जायसवाल की माने तो तनाव में युवक था, उसे ऐसा लग रहा था कि उसके पीछे कोई भूत-प्रेत है। वह टोना की बात भी किया करता था। संभववः इसी तनाव में आकर युवक ने फांसी लगा कर अपनी जान दी है।

जांच में जुटी पुलिस

सूचन मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा पंचनामा कार्रवाई पश्चात युवक के शव को पीएम के लिए अस्पताल भेजवाया गया। पुलिस का कहना है कि युवक ने किस कारण से फांसी लर्गा है, इसका कारण अभी अज्ञात है। पुलिस द्वारा घटना के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News