एमपी: 24 जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, जानिए अपने जिले का हाल

MP Weather News Updates: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विभिन्न जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है।

Update: 2022-07-17 09:09 GMT

Weather Update

MP Weather News Updates: मध्य  प्रदेश (Madhya Pradesh) के विभिन्न जिलों में लगातार बारिश का दौर जारी है। कई जिलों में भारी बारिश के चलते जन जीवन प्रभावित हो रहा है। नदी-नाले लबालब भरे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने 24 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट (MP Weather Alert) जारी किया है। मौसम विभाग ने जानकारी दी कि पिछले 24 घन्टो के दौरान प्रदेश के रीवा एवं जबलपुर संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानो पर शहडोल, ग्वालियर चंबल एवं सागर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा भोपाल, उज्जैन, इंदौर एवं नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कुछ स्थानो में वर्षा दर्ज की गई। 

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी 

भोपाल संभाग के जिलों में तथा गुना, अशोकनगर शिवपुरी, श्योपुरकल, शाजापुर, आगर इंदौर, धार देवास खरगौन, बुरहानपुर, नर्मदापुरम, जबलपुर, छिंदवाडा, सिवनी, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, मण्डला एवं बालाघाट जिलों में मौसम विभाग ने भारी से अति भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। 

एमपी में दो वेदर सिस्टम एक्टिव 

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में इस वक्त दो वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है। विभाग के अनुसार एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी में एक्टिव है तो दूसरा गुजरात राज्य के मध्य क्षेत्र में, यही कारण है कि प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। इसी बीच मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। 

Tags:    

Similar News