एमपी में दो वेदर सिस्टम फिर एक्टिव, कई जिलों में बारिश के आसार, जानें अपने जिले का हाल

MP Weather News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इस वक्त अलग–अलग स्थानों पर दो मौसम सिस्टम (Weather System) एक्टिव हैं।

Update: 2023-04-09 04:27 GMT

MP Weather

MP Weather News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इस वक्त अलग–अलग स्थानों पर दो मौसम सिस्टम (Weather System) एक्टिव हैं।  इस वजह से अरब सागर एवं बंगाल की खाड़ी से लगातार मिल रही नमी के कारण मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में बादल छा रहे हैं। तो वहीं इसी के साथ ही कहीं–कहीं गरज चमक के साथ वर्षा हो रही है।

दो वेदर सिस्टम एक्टिव 

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को राजधानी में लगभग 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली और वर्षा होने के साथ ही बेर के बराबर आकार के ओले भी गिरे। बता दें की ओले गिरने राजधानी ग्रामीण क्षेत्रों में फसलों को नुकसान भी पहुंचा।

एमपी के विभिन्न जिलों में बादल छाए रहने के चलते प्रदेश के अधिकतम टेम्प्रेचर में गिरावट दर्ज की गई है। एमपी मौसम विज्ञान केंद्र के द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार मुताबिक वर्तमान में राजस्थान के मध्य में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना हुआ है। और इसी के साथ ही उत्तर–मध्य महाराष्ट्र से लेकर केरल तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है।

यहां बारिश के आसार 

मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिको की माने तो इन दो वेदर सिस्टम के प्रभाव से अरब सागर एवं बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी मिलने के कारण प्रदेश में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। बता दें की रीवा, शहडोल संभाग के जिलों को छोड़कर लगभग सभी संभाग के जिलों में बादल छाए हुए हैं। कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश भी हो रही है। 

यहां हो बारिश 

जानकारी के अनुसार मुताबिक रविवार को भी दोपहर के बाद भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में गरज–चमक के साथ कहीं–कहीं वर्षा होने के आसार हैं।

Tags:    

Similar News