बस में यात्रा करने वाले हो जायें तैयार, बढ़ सकता है बसों का किराया, किराया बोर्ड बैठक हुई

भोपाल। मध्य प्रदेश में जल्दी ही बसों का किराया बढ़ सकता है। हाल के दिनों में इसके लिए किराया बोर्ड की बैठक हई है। जिसमें चर्चा कर इस निर्णय के

Update: 2021-02-16 06:42 GMT

बस में यात्रा करने वाले हो जायें तैयार, बढ़ सकता है बसों का किराया, किराया बोर्ड बैठक हुई

भोपाल। मध्य प्रदेश में जल्दी ही बसों का किराया बढ़ सकता है। हाल के दिनों में इसके लिए किराया बोर्ड की बैठक हई है। जिसमें चर्चा कर इस निर्णय के सम्बंध में जानकारी सरकार के पास भेज दी गई है। वही सम्भावना जताई जा रही है कि पिछले दिनों उप चुनाव को देखते हुए बैठक के बाद भी किराया नहीं बढ़ाया जा सका। लेकिन अब चुनाव बीत चुका है। वही हाल के दिनों में कोई चुनाव नही है। ऐसे में बस संचालकों की मांग पर ध्यान देते हुए शासन की ओर से यात्री किराया बढ़ाने की तैयारी पूरी कर ली गई हैं।

बस संचालक, निजी ट्रेवल्स एजेंसियों समेत बस यूनियनें लगातार शासन पर किराया बढ़ाने की मांग कर रही थी।

इनका कहना है कि 2018 के बाद किराया नही बढाया गया वही डीजल के दाम लगातार बढ रहे हैं। वही अगर अन्य चीजांे जैसे टायर, बस के पार्टस के दामों की चर्चा की जाय तो सभी के दामों में भारी बृद्धि हुई है। लेकिन बस के किराये नही बढाए गए। किराया कम होेने की वजह से बस मालिकों को हर माह भारी घाटे का सामना करना पड़ रहा है। सरकार को इसी तरह की मांगो तथा समस्याओं की जानकारी दी गई है।

वही मध्य प्रदेश प्राइम रूट बस एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविंद शर्मा के मुताबिक भोपाल और इंदौर में परिवहन अधिकारियों के साथ बैठकें हुई

जिसमें किराया बढ़ाना अहम मुद्दा था। बैठक में कहा गया है कि इस मामले पर अंतिम निर्णय शासन को लेना है। लेकिन बैठक से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि जल्द ही यात्री किराया बढ़ने की उम्मीद है। अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने बताया कि हमारी मांग है कि 50 फीसद किराया बढ़ाया जाये। वहीं परिवहन आयुक्त मुकेश कुमार जैन का कहना है कि किराया बढाने की मांग काफी दिनों से है लेकिन इसका निर्णय सरकार को लेना है।

Similar News