मुख्यमंत्री ने छात्रों को सम्मानित करने कर दी बड़ी घोषणा, कहा प्रतिभावान छात्रों को..

भोपाल। नेता जी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जायेगा। भोपाल में नेता जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण के अवसर पर मुख्यमंत्री

Update: 2021-02-16 06:45 GMT

मुख्यमंत्री ने छात्रों को सम्मानित करने कर दी बड़ी घोषणा, कहा प्रतिभावान छात्रों को..

भोपाल। नेता जी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जायेगा। भोपाल में नेता जी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने एक बडी घोषणा कर दी। मुख्मंत्री ने कहा कि इस वर्ष पराक्र्रम दिवस पर प्रदेश के 5 प्रतिभावान पराक्रम पूर्ण तथा उतकृष्ट कार्य करने वाले छात्रों को सम्मानित किया जायेगा। इसके लिए शिक्षा के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले युवा छात्रों को सम्मानित करने की योजना है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान शनिवार को शासकीय सुभाष उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भोपाल में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा में माल्यापर्ण करने पहुंचे थे। उन्होने कहा कि नेताजी देश को आजाद करवाने में अपना जीवन समर्पित कर दिया। उन्होने आजादी के आंदोलन में लोगों को जोडने के लिए नारा दिया था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा। इसके बाद आंदोलन और तेज हो गया था।

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर चकाचक हो रहा रीवा, चार दिन की चांदी फिर अंधेरी रात…

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वी जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मान रही है। इस लिए प्रदेश में प्रतिभावान छात्रों सम्मानित करने की योजना है। पराक्रम पूर्ण तथा उतकृष्ट कार्य करने वाले छात्रो को सम्मनित किया जायेगा। उन्होने कहा कि देश की कांग्रस पार्टी केवल अपना हित साधने और कुर्सी बचानें में लगे रहते हैं। उन्हे देश के कल्याण से कोई लेना देना नही है।

MP News : कांग्रेसियो पर पुलिस ने बरसाई लाठी, छोड़े अश्रु गैस के गोले, पूर्व मुख्यमंत्री समेत 20 गिरफ्तार…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

 Facebook WhatsApp Instagram Twitter Telegram | Google News

Similar News