बंद मिला विद्यालय, कलेक्टर ने शिक्षकों को किया निलंबित

उमरिया- जिले के पाली विकासखण्ड के बंधवावारा अंतर्गत संचालित दो शिक्षकों को कार्य में लापरवाही पाए जाने पर निलंबित करने का आदेश दिया है।

Update: 2022-04-02 11:16 GMT

उमरिया: जिले के पाली विकासखण्ड के बंधवावारा अंतर्गत संचालित दो शिक्षकों को कार्य में लापरवाही पाए जाने पर निलंबित करने का आदेश दिया है। निलंबन अवधि में संबंधित शिक्षकों को मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है। यह आदेश जिला कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव द्वारा दिया गया है। बताया गया है कि माध्यमिक शाला बंधवावारा विकासखण्ड पाली में पदस्थ शिक्षक प्रधानाध्यापक अर्पधा पाण्डेय एवं प्रकाश नारायण द्विवेदी को कार्य में लापरवाही बरतने पर यह कार्रवाई की गई है।

बताते हैं कि गत दिवस विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी पाली द्वारा माध्यमिक शाला बंधवावारा का निरीक्षण किया गया था। निरीक्षण के दौरान अपर्णा पाण्डेय प्रधानाध्यापक माध्यमिक शिक्षक और प्रकाश नारायण द्विवेदी शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा इस संबंध में कार्रवाई के लिए कलेक्टर को लिखा गया। जिस पर कार्रवाई करते हुए कलेक्टर द्वारा दोनो शिक्षकों को निलंबित करने संबंधी निर्देश दिया गया।

इनको दिया गया प्रभार

बताया गया है कि निलंबन के बाद शाला का संचालन की जिम्मेदारी राजेश चतुर्वेदी सहायक शिक्षक प्रा.शा. बंधवावारा को निर्देश दिया गया है। गौरतलब है कि जिला शिक्षा अधिकारी को पूर्व में कई बार विद्यालय के संबंध में अनियमितता की शिकायत मिली थी। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा विद्यालय का निरीक्षण कर वस्तुस्थिति को जानने का प्रयास किया। निरीक्षण के दौरान डीईओ को विद्यालय के शिक्षक जहां अनुपस्थित मिले वहीं विद्यालय भी बंद मिला।

Tags:    

Similar News