रीवा: मैं टीआई बलबिंदर सिंह बोल रहा हूं, खाते में पैसा जमा कराओ नहीं पुलिस उठा लेगी? फ्राड काॅल पर पुलिस ने दिए सुझाव...

रीवा: मैं टीआई बलबिंदर सिंह बोल रहा हूं, खाते में पैसा जमा कराओ नहीं पुलिस उठा लेगी? फ्राड काॅल पर पुलिस ने दिए सुझाव...

Update: 2021-02-16 06:40 GMT

रीवा। साइबर ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। देखा जा रहा है कि रीवा के साथ अन्य जिलों में फर्जी फोन काल के जरिए खातों से रुपये गायब हो रहे हैं और कहीं डरा-धमकाकर पैसे ऐठने के मामले सामने आ रहे हैं।

Full View Full View Full View

इसी तरह का मामला रीवा शहर के रवींद्र नगर का सामने आया है जहां एक नंबर से फोन आया जो अपने आपको दिल्ली के कचमरिया थाने का पुलिस स्टाफ देवेंद्र सिंह राठौर बताया और बोला कि तुम्हारे नाम से 420 का मामला थाना में दर्ज हुआ है।

चेक बाउंस फ्राडगिरी के तहत मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली आओ और बचना है तो कुछ रुपये दो। अगर ऐसा नहीं करते तो दिल्ली पुलिस तुम्हारे घर आकर गिरफ्तार करेगी। इसी तरह का एक अन्य मामला है जिसमें कुछ दिनों पूर्व फर्जी काॅल के जरिए अपने आपको छत्तीसगढ़ के एक थाना का टीआई बलबिंदर सिंह बताते हुए बोला कि तुम आॅनलाइन शाॅपिंग किये हो, तुमने प्रोडक्ट नहीं लिया, न ही उसके पैसे जमा किये हैं। तुम्हारे नाम से थाना में शिकायत दर्ज हुई है। अगर तुम खाता में रुपये जमा नहीं कराओगे तो पुलिस तुम्हारे घर आकर गिरफ्तार कर लेगी।

पुलिस की अपील, खुद जागरूक बनें और दूसरों को जानकारी दें

ऐसे ही कई अन्य मामले सामने आ चुके हैं। जिन पर पुलिस नकेल कसने के लिए रीवा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने आमजनों से अपील की है कि ऐसे फर्जी काॅल का बहिष्कार करें।

किसी के झांसे में न आयें। अगर कोई फोन करता है तो इसकी शिकायत थाना में दर्ज कराएं। रीवा जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा ने आमजन से अपील की है कि आपकी जागरुकता ही आपका बचाव है। खुद जागरुक बनें और दूसरों को जानकारी दें।

खेत में मिला लावारिस बच्चे का शव, शिनाख्त करने में जुट पुलिस

50 लाख में तय था सौदा, एसटीएफ को लगी भनक और माल सहित ओरोपी गिरफतार

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News