त्यौहारी मौसम में रेलवे की तैयारी, राजधानी भोपाल की 45 से अधिक ट्रेनों में बढ़ाए 100 से अधिक कोच

Indian Railways: भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट और आगामी दिनों में श्राद्धपक्ष व दुर्गा पूजा को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Update: 2022-08-29 07:08 GMT

Indian Railways

Indian Railways Bhopal Trains News: भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट और आगामी दिनों में श्राद्धपक्ष व दुर्गा पूजा को देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेलवे विभाग ने फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाने के बजाय रेगुलर ट्रेनों में एसी और नॉन एसी कोच बढ़ाए जाने की योजना बनाई है।

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे विभाग द्वारा भोपाल मंडल से गुजरने वाली 45 से अधिक ट्रेनों में एसी-नॉन एसी 100 से अधिक कोच लगाए गए हैं । बताया जा रहा है कि इनमें अधिकांश ट्रेनें दिल्ली, मुंबई, छतीसगढ़ व राजस्थान रूट पर चलती है। इससे करीब 800 से अधिक यात्रियों को कंफर्म सीट मिल रही है।

रेलवे आने वाले दिनों में कुछ और ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की योजना बना है। साथ ही इन कोचों को श्रध्दपक्ष व दुर्गा पूजा के बाद भी यानी अक्टूबर तक समय अविधि बढ़ाने पर विचार कर रहा है। जिससे यात्रियों को दीपावली व छठ पूजा पर घर जाने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो सके। इससे भोपाल मंडल के करीब तीन हजार से अधिक यात्रियों को कंफर्म सीट मिल सकेगी।

Tags:    

Similar News