एमपी में लोगो ने त्यागी बिजली! विभाग पर लगे गंभीर आरोप

Sidhi MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बिजली की समस्या ने आम जन को परेशान करके रख दिया।

Update: 2022-12-13 10:27 GMT

सीधी- प्रदेश में बिजली की समस्या ने आम जन को परेशान करके रख दिया। स्थिति यह है कि बिजली आए या न आए लेकिन बिजली का बिल भरपूर आता है। मनमानी बिजली बिल से परेशान ग्रामीणों ने कंपनी के कार्यालय मेंं शिकायत भी की।

इसके बाद भी ग्रामीणों की समस्या का अभी तक निराकरण नहीं हो पाया है। इसी से परेशान होकर ग्रामीणों ने बिजली न जलाने का निर्णय लिया है। यह समस्या जिले के कुसमी आदिवासी अंचल के ग्राम पंचायत नौढ़िया देवार्थ के बनवारी गांव की है।

बिजली बिल से परेशान ग्रामीणों ने अब निर्णय लिया है कि वह अब बिजली का उपयोग ही नहीं करेंगे। इस संबंध में ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा है कि वह बिजली का उपयोग नहीं करेंगे। उनकी बिजली काट दी जाए।

घर बैठे ली जा रही मीटर रीडिंग

ग्रामीणो का आरोप है कि घर बैठे मीटर रीडिंग ली जा रही है। विभाग के कर्मचारी कभी घर आकर मीटर रीडिंग नहीं लेते हैं। जिसके कारण ग्रामीणों को मनमानी बिल दिया जाता है। ग्रामीण सरीमन ने बताया कि हमें 15-18 सौ रूपए प्रतिमाह बिजली का बिल दिया जा रहा है। हमारी इतनी कमाई ही नहीं है। अब हम बिजली का उपयोग करें या अपने परिवार का पेट भरें। हम जंगल के लोग हैं, जंगल पर ही आश्रित रहते हैं।

वर्जन

हमारे पास ग्रामीण आए थे, वह बिजली काटने की बात कर रहे थे। ग्रामीणों ने बिजली का बिल ज्यादा आने की बात कही है। आरोप है कि विभाग के कर्मचारी रीडिंग नहीं लेते। हम इसकी जांच कराएंगे। शिकायत सही पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मनीष सिंह, मड़वास जेई

Tags:    

Similar News