MPBSE : मध्यप्रदेश में 9वीं से 12वीं तक होंगे Online Admission, ऐसे होगा नामांकन

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) से जुड़े विद्यालयों में 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के Admission ऑनलाइन (Online) कराने की तैयारी है. 

Update: 2021-02-16 06:26 GMT

मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) से जुड़े विद्यालयों में 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के Admission ऑनलाइन (Online) कराने की तैयारी है. 

मंडल के अनुसार प्रवेश (Admission), नामांकन (Enrollment) से लेकर परिक्षा फॉर्म (Exam Form) भरने तक की प्रक्रिया को Online किया जा रहा है. इसके लिए MPBSE द्वारा एक App भी तैयार कराया जा रहा है. 

REWA: सरस्वती शिशु मंदिर निराला नगर रीवा के छात्रों ने 12वी बोर्ड परीक्षा में फहराया परचम

मंडल के सचिव अनिल सुचारी ने बताया कि स्कूलों के प्राचार्यों काे सत्र 2020-21 के लिए 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं में प्रवेश संबंधी प्रक्रिया 12 अगस्त तक पूरी करनी हाेगी.

सभी विद्यार्थियों एवं शिक्षकों काे मोबाइल एप पर ही पंजीयन (Registration) कराना अनिवार्य हाेगा. ऑनलाइन नामांकन एवं परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख एवं प्रक्रिया संबंधी निर्देश बाद में बाद में जारी किए जाएंगे.

मण्डल द्वारा Mobile app की जानकारी, ऑनलाइन नामांकन एवं परीक्षा आवेदन-पत्र भरने की तिथि व प्रक्रिया संबंधी विस्तृत निर्देश पृथक से शीघ्र जारी किये जाएंगे। प्रवेश संबंधी निर्देशों का विस्तृत विवरण मण्डल की वेबसाइट 
www.mpbse.nic.in
 पर प्राप्त किया जा सकता है।

मध्यप्रदेश: 2020-21 के लिए नियमित छात्रों को संस्था में प्रवेश देने संबंधी निर्देश जारी..

PG-UG EXAM : घर पर ही उत्तर पुस्तिका लिख सकेंगे छात्र, यूजर आईडी के जरिए खोलनी होगी वेबसाइट : REWA NEWS

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:  FacebookTwitterWhatsAppTelegramGoogle NewsInstagram  

Similar News