एमपी: सोशल मीडिया में महिला अधिकारी पर आपत्तिजनक टिप्पणी, प्रकरण दर्ज

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अनूपपुर (Anuppur) में महिला अधिकारी पर आपत्तिजनक टिप्पणी

Update: 2022-03-29 05:49 GMT

Anuppur News: सोशल मीडिया में महिला अधिकारी के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करना एक युवक को मंहगा पड़ गया। महिला अधिकारी द्वारा संबंधित युवक दीपक उर्मलिया के खिलाफ थाने में शिकायत की गई। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के धारा 67 के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। बताया गया है कि शिकायत दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार है। पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही है।

क्या है मामला

बताया गया है कि बिजुरी निवासी बिलाल अहमद ने अपने फेसबुक एकाउंट में एक वीडियो अपलोड किया था। जिसके कमेंट बॉक्स में आरोपी दीपक ने महिला अधिकारी के खिलाफ आपत्तीजनक कमेंट लिखा था। जिस पर महिला अधिकारी ने संबंधित युवक के खिलाफ थाने में शिकायत कर दी। महिला अधिकारी की माने तो युवक द्वारा की गई अभ्रद टिप्पणी से मेरी सामाजिक छवि धूमिल हुई है।

सोसल मीडिया का हो रहा दुरूपयोग

सोसल मीडिया के जहां कई सकरात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं वहीं इसका एक पहलू यह भी है कि इसका दुरूपयोग भी किया जा रहा है। विशेष रूप से किसी को बदनाम करने में सोसल मीडिया का बहुत बड़ा रोल होता है। इससे निपटने के लिए कानून तो बने हैं। लेकिन इस कानून के बारे में कितनों को जानकारी है कितने मामले थाने पहुंचते हैं इसकी संख्या बहुत ही कम है।

Tags:    

Similar News