एमपी में 1776 शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ, जल्द करना होगा यह काम

शिक्षकों के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने यह आदेश दिए हैं।

Update: 2022-03-25 15:39 GMT

MP Shikshak Bharti News: मध्य प्रदेश की सरकार शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। तो वही शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए भर्ती प्रक्रिया भी की जा रही है। उसी के तहत शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर आदेश जारी किए गए है। खबरों के तहत जनजाति कार्य विभाग द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति आदेश को पोर्टल पर जारी किए हैं। शिक्षक के उम्मीदवार चाहे तो आदिम जाति कल्याण विभाग ऑफिशल वेबसाइट पर इसे देख सकते है।

स्कूल शिक्षा विभाग ने भी जारी किए आदेश

शिक्षकों की नियुक्ती को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा भी माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति आदेश जारी किए गए हैं। वहीं शिक्षकों को जॉइनिंग डेड लाइन तय की गई है। शिक्षक, डेडलाइन से पहले निर्धारित सीमा पर जाकर अपने दस्तावेज का सत्यापन करवा कर नियुक्ति की प्रक्रिया को पूरा करें।

दरअसल सरकारी स्कूल के उच्च माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी। जिस पर वेटिंग लिस्ट के आदेश जारी किए गए थे। इसमें उच्च माध्यमिक शिक्षक के कुल 1776 शिक्षकों की नियुक्ति आदेश जारी किए गए थे।

एक वर्ष के लिए बढ़ाई वैलिडिटी

राज्य सरकार ने शिक्षक पात्रता परीक्षा की वैलिडिटी को लेकर भी निणर्य लिया है। आदेश के तहत परीक्षा की वैलिडिटी को भी 1 साल के लिए बढ़ा दिया था।

Tags:    

Similar News