MP College News: CM Shivraj का बड़ा ऐलान, अब RGPV की परीक्षाएं Offline नहीं Online होंगी, जानिए!

MP College News: राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) की परीक्षाएं ऑफलाइन (Offline) की जगह अब ऑनलाइन (Online) होंगी।

Update: 2021-12-08 11:04 GMT

RGPV

MP College News: राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV) की परीक्षाएं ऑफलाइन (Offline) की जगह अब ऑनलाइन (Online) होंगी। छात्रों की मांग पर उक्त निर्णय मुख्यमंत्री शिवरात सिंह द्वारा लिया गया है। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों और कोरोना की तीसरी लहर को लेकर राज्य सरकार ने ऑनलाइन परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। छात्रों द्वारा मांग की जा रही थी कि पढ़ाई ऑनलाइन चल रही है तो परीक्षाएं आफलाइन क्यांे ली जा रही है। उनकी मांग थी कि परीक्षाएं भी ऑनलाइन ली जाय।

मुख्यमंत्री ने कू ऐप पर लिखा है कि छात्रों की समस्याओं को देखते हुए उनकी सुविधा को दृष्टिगत रखकर राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (RGPV Examination) की परीक्षाओं को ऑनलाइन कराने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ाई करें और अच्छी सफलता हासिल करें।

छात्र कर रहे थे विरोध

छात्रों द्वारा लगातार आफलाइन परीक्षा का विरोध किया जा रहा था। यहां तक कि छात्रों कुलपति कार्यालय का घेराव भी किया गया था। छात्रों द्वारा मांग की जा रही थी कि परीक्षाएं ऑनलाइन कराई जाय। छात्रों का कहना था कि जब पढ़ाई ऑनलाइन हो रही है तो परीक्षाएं ऑफलाइन क्यों कराई जा रही है। इसके बाद मुख्यमंत्री को ऑनलाइन  परीक्षा कराने का निर्णय लेना पड़ा। मुख्यमंत्री के इस निर्णय के बाद छात्रों में हर्ष व्याप्त हो गया है।

देखा जा रहा है कि प्रदेश में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, इस लिहाजा से ऑनलाइन परीक्षा कराने का निर्णय उचित है। मुख्यमंत्री ने छात्रों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखकर ऐसा निर्णय लिया है। क्योंकि वह बढ़ते कोरोना को लेकर लगातार चिंता जाहिर कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News