Sidhi Bus Accident / सीधी जिले में बड़ा सड़क हादसा, नहर में गिरी यात्री बस, 42 शव निकाले गए, अभी कई लापता

Sidhi Bus Accident / मध्यप्रदेश के सीधी जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. यहां सीधी से सतना की ओर जा रही यात्री बस नहर में गिर गई. इस सड़क हादसे

Update: 2021-02-16 05:30 GMT

Sidhi Bus Accident / मध्यप्रदेश के सीधी जिले में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. यहां सीधी से सतना की ओर जा रही यात्री बस नहर में गिर गई. इस सड़क हादसे में अब तक 42 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं. बस में लगभग 60 लोग सवार थें.

मिली जानकारी के अनुसार घटना मंगलवार की सुबह 7:30 बजे की है, जहां सीधी जिले से सतना के लिए जा रही बस रामपुर नैकिन के पटना नहर में गिर गई. नहर में गिरने के बाद 7 यात्री तैरकर सुरक्षित निकल आए थें. लेकिन बांकी लोग नहर में बस के साथ डूब गए. नहर काफी गहरी होने एवं तेज बहाव होने की वजह से बस घटनास्थल से काफी दूर तैरती हुई निकल गई थी, जिसे खोजने में SDRF टीम को काफी वक़्त लग गया.

बस को नहर से निकाला जा चुका है. अब तक 42 लोगों के शवों को निकालकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए संजय गाँधी अस्पताल रीवा के लिए भेज दिया गया है.

https://youtu.be/HcBs-7Gx7X8

सीएम शिवराज ने जताया दुःख, स्थगित की कैबिनेट बैठक

घटना की जानकारी मिलते ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने केबिनेट की बैठक और प्रधानमंत्री आवास योजना के गृह प्रवेश कार्यक्रम को रद्द करते हुए. घटना पर दुःख व्यक्त किया है. सीएम लगातार सीधी कलेक्टर और अधिकारियों से संपर्क में हैं. उन्होंने बाणसागर बाँध का पानी रोकने के निर्देश दिए थें.

5 लाख के मुआवजे का ऐलान

घटना में जान गवाने वाले लोगो के परिजनों को सीएम ने 5 लाख रूपए के मुआवजे का ऐलान किया है.

मंत्री तुलसी राम सिलावट और रामखेलावन घटना स्थल पहुंचे

घटना की जानकारी मिलते ही सीएम शिवराज ने जलसंसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट और मंत्री राम खेलावन पटेल को घटना स्थल जाने के निर्देश दिए थें. दोनों मंत्री मौके पर पहुँच चुके हैं.

SDRF टीम ने सम्हाला मोर्चा

SDRF की टीम ने मोर्चा सम्हाल लिया है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. लापता लोगों को खोजने के लिए गोताखोरों को लगाया गया है.

42 शव निकाले जा चुके हैं

बस में 60 से अधिक यात्री के होने की आशंका है. बताया गया है कि अब तक 42 शव निकाले जा चुके हैं. राहत एवं बचाव कार्य जारी है. SDRF की टीम लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है. बस को भी नहर से निकाला जा चुका है.

Similar News