मध्यप्रदेश: जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा-2020 की Rulebook जारी, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश: जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा-2020 की Rulebook जारी, पढ़िए पूरी खबर मध्यप्रदेश में जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा-2020 की Rulebook जारी कर दी

Update: 2021-02-16 06:26 GMT

मध्यप्रदेश: जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा-2020 की Rulebook जारी, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश में जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा-2020 की Rulebook जारी कर दी गयी है लेकिन गौरतलब है की इस बार मध्यप्रदेश के उम्मीदवार को भी भयंकर नुकसान हो रहा है क्यों की 282 पदों के लिए यह भर्ती ऑल इंंडिया स्तर पर निकाली गई है।

MP: मंत्री तुलसीराम सिलावट और उनकी पत्नी CORONA पॉजिटिव, 3.5 हजार लोगों से मिल चुके सिलावट, हड़कंप

जेल प्रहरी की जगह तो निकल गई इसमें अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी इसमें शामिल हो सकेंगे। इससे मप्र के मूल निवासी को नुकसान होगा। मप्र युवा बेरोजगार संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश चौहान का आरोप है कि भर्ती ऑल इंडिया स्तर पर निकालने से मप्र के युवाओं के अवसर छिनते हैं। अन्य राज्य मूल निवासियों को लाभ देते हैं। संघ ने कहा की मूल निवासियों के लिए 95% सीट व बाहरी राज्यों के उम्मीदवारों के लिए 5% सीट रिजर्व की जाएंगी। 

CORONA के बढ़ रहे मामले को देख CM SHIVRAJ का बड़ा आदेश, मध्यप्रदेश की जनता के लिए बहुत जरूरी खबर…

इस तरह अपने उम्मीदवारों को लाभ दे रहे अन्य राज्य 1. छत्तीसगढ़ में 14 हजार पदों के लिए निकली शिक्षक भर्ती के साथ ही पुलिस भर्ती में मूल निवासियों को पात्र माना।
2- उत्तराखंड में निकाली गई अकाउंट क्लर्क व स्टेनोग्राफर भर्ती के विज्ञापन में लिखा है कि वही अभ्यर्थी पात्र होगा, जिसने हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट अथवा समकक्ष स्तर की शिक्षा राज्य में स्थित मान्यता प्राप्त संस्थानों से की हो।

रीवा में देवतालाब विधायक की पत्नी और सेवक आएं कोरोना की चपेट में, पूरा परिवार हुआ क्वारंटाइन

[signoff]

Similar News