कर्ज में डूबा मध्यप्रदेश, 170 दिन में 8000 करोड़ का कर्ज, आकड़ा आपको चौका देगा...

CORONA के बढ़ रहे मामले को देख CM SHIVRAJ का बड़ा आदेश, मध्यप्रदेश की जनता के लिए बहुत जरूरी खबर…

मध्यप्रदेश

CORONA के बढ़ रहे मामले को देख CM SHIVRAJ का बड़ा आदेश, मध्यप्रदेश की जनता के लिए बहुत जरूरी खबर…

मध्यप्रदेश: CM SHIVRAJ ने कहा कि प्रदेश में CORONA के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिये गाईड-लाइन का सख्ती से पालन सभी जिले सुनिश्चित करें। हमारी कोरोना रणनीति आईआईटीटी अर्थात आईडेन्टिफाई, आइसोलेट, टेस्ट एंड ट्रीट का पूरा पालन किया जाए। साथ ही जनता को मास्क लगाने, फिजीकल डिस्टेंसिंग रखने आदि सभी सावधानियाँ रखने के लिये जागरूक किया जाए। गाईड-लाइन का पालन न करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए।

रीवा में देवतालाब विधायक की पत्नी और सेवक आएं कोरोना की चपेट में, पूरा परिवार हुआ क्वारंटाइन

सरकार के सभी मंत्रीगण अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना की स्थिति की निरंतर समीक्षा करें तथा वहां प्रशासन को मार्गदर्शन प्रदान करें। हमें किसी भी हालत में कोरोना के संक्रमण को प्रदेश में बढ़ने नहीं देना है। सभी जिलों में कोरोना के इलाज की सर्वोत्तम व्यवस्थाएँ सुनिश्चित की जाये।

मुख्यमंत्री चौहान चिरायु अस्पताल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एंव व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री चौहान ने कोरोना संक्रमण से बचाव की व्यवस्थाओं, मरीजों की बढ़ती संख्या और संक्रमण के कारण हुई मृत्यु पर जिलेवार समीक्षा की।

मुख्यमंत्री चौहान ने छतरपुर और बड़वानी में बढ़ रहे केस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि संक्रमण के बचाव के लिये सावधानियों का सख्ती से पालन करवाएं तथा समाजसेवी संस्थाओं और समाज के सहयोग से जनजागरूकता बढ़ाएं। वीडियो कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि 7 दिन में बड़वानी की कोरोना ग्रोथ रेट 6.79 प्रतिशत, संक्रमण पॉ‍जीटिविटी रेट 9.01 प्रतिशत एवं रिकवरी रेट 54.8 प्रतिशत तथा छतरपुर में ग्रोथ रेट 12.48 प्रतिशत होने तथा संक्रमण की पॉजीटिविटी रेट 8.81 प्रतिशत, रिकवरी रेट 51.8 प्रतिशत है।

मध्यप्रदेश में दो प्रमुख सचिवों की नई पद-स्थापना, पढ़िए पूरी खबर

मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर में कोरोना संक्रमण की वर्तमान परिस्थितियों पर संतोष जाहिर किया। साथ ही इंदौर कमिश्नर को बड़वानी में कोरोना संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हर जिला कोरोना संक्रमण की परिस्थि‍ति के अनुसार स्वास्थ्य सेवाओं की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी मंत्रियों से आग्रह किया कि सभी मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों के कोरोना संक्रमण की स्थिति को मॉनीटर करें। बैठक में बताया गया कि प्रदेश में कोरोना सेम्पल की टेस्टिंग क्षमता बढ़ाई गई है, साथ ही ग्रोथ रेट में प्रदेश देश में 14वें से 15वें स्थान पर आ गया है।

नगर निगम रीवा के वार्डों का आरक्षण संपन्न, यहां जानिए अपने वार्ड की स्थिति

वीसी के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने भी समीक्षा बैठक में सहभागिता की। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई, संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मती छवि भारद्वाज सहित सभी जिलों के कलेक्टर एवं कमिश्नर वीसी के माध्यम से समीक्षा बैठक में शामिल हुए।

[signoff]