एमपी में घर-घर पहुंचेगी सरकार, सीएम शिवराज ने सभी कलेक्टरों को दिया यह टास्क

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सभी कलेक्टरों को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स बढ़ाने होंगे।

Update: 2022-03-23 05:59 GMT

मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान प्रशासनिक तंत्र के जरिए घर-घर सरकार को जोड़ने के लिए प्रदेश के सभी कलेक्टरों को कहा है। उन्होने कहा है कि कलेक्टर अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स को बढ़ाए। इससे ज्यादा-से-ज्यादा लोग प्रशासन से जुड़ सकेंगे और उन्हें न सिर्फ योजनाओं का लाभ होगा बल्कि अधिकारी भी जनमानस से सीधे तौर पर रूबरू हो सकेंगे।

इंदौर कलेक्टर ने की  शुरूआत

दरअसल इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 1 लाख हो गई है। जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह एवं उनके टीम की तारीफ करते हुए मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टरों से कहा कि उन्हें भी ऐसा ही करना चाहिए। दरअसल मुख्यमंत्री चाहते हैं कि जनता के बीच सोशल मीडिया पर सुशासन दिखाई दे।

प्रत्येक कर्मचारी बनाए 10 फॉलोअर्स

सोशल मीडिया पर सरकार चाहती है कि प्रत्येक कर्मचारी कम से कम 10 फॉलोअर्स बनाए, यानि की सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, ग्राम पंचायत के सचिव और रोजगार सहायकों इत्यादि में लक्ष्य वितरित कर दिए जाएं। एक कर्मचारी 1 दिन में कम से कम 10 फॉलोअर्स बनाएगा। घर घर जाएंगे। उनके मोबाइल में ट्विटर एप्लीकेशन डाउनलोड करवाएंगे। फिर कलेक्टर के अकाउंट को फॉलो करवाएंगे। स्क्रीनशॉट लेकर व्हाट्सएप करेंगे।

जनपद या तहसील स्तर का अधिकारी अपने डिपार्टमेंट के जिले के सबसे बड़े अधिकारी को डिटेल रिपोर्ट भेजेगा। जिले के विभागीय अधिकारी एमआईएस बनाकर कलेक्टर ऑफिस भेजेंगे। जनसंपर्क विभाग का एक कर्मचारी एमआईएस को वेरीफाई करेगा। यदि किसी भी कर्मचारी द्वारा प्राप्त की गई फॉलोअर्स की संख्या में कमी आती है यानी लोग फॉलो करने के बाद कलेक्टर को अनफॉलो कर देते हैं, तो कर्मचारी के खिलाफ लापरवाही एवं अनुशासनहीनता कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News