घर-घर शराब पहुचाने की तैयारी में सरकार, जानिये कैसे बनाई जा रही व्यवस्था

मध्य-प्रदेश में शराब करोबार को सरकार जल्द ही ऑन लाइन शुरू कर सकती है। इसके लिये वाणिज्य कर विभाग ने एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री सचिवालय

Update: 2021-02-16 06:44 GMT

घर-घर शराब पहुचाने की तैयारी में सरकार, जानिये कैसे बनाई जा रही व्यवस्था

भोपाल। मध्य-प्रदेश में शराब करोबार को सरकार जल्द ही ऑन लाइन शुरू कर सकती है। इसके लिये वाणिज्य कर विभाग ने एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री सचिवालय को भेजा है। सचिवालय से पास होने के बाद यह प्रस्ताव कैबिनेट में रखा जायेगा। इसके बाद नई शराब नीति में इसे शामिल किया जायेगा।

फायदे का दिया गया तर्क

बताया जा रहा है कि ऑन लाइन शराब बिक्री के फयादे के लिये जो तर्क दिया जा रहा है उसके तहत शराब के अवैध कारोबार पर रोक लगेगी। इससे सरकार को ज्यादा इन्कम होने लगेगी। तो वही दूसरे राज्यों से हो रही शराब तस्कारी पर रोक लगेगी।

भाजपा ने ही किया था विरोध

मध्य-प्रदेश में ऑन लाइन शराब कारोबार के लिये कांग्रेस सरकार ने प्रस्ताव लाया था। उस समय विपक्ष में रही बीजेपी ने इसका पुरजोर विरोध किया था। अब सत्तासीन होने के बाद भाजपा उस प्रस्ताव को आगे बढ़ा रही है। मीडिया खबरो के तहत आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने ऑन लाइन शराब कारोबार के फायदे बताते हुये कहां कि प्रस्ताव को मुख्यमंत्री के पास भेजा गया है। उनकी सहमति मिलने के बाद नई शराब नीति तय होगी।

छत्तीसगढ़ का लिया जायेगा अनुभव

एमपी में शराब कारोबार को हाईटेक करने के लिये पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के करोबार से अनुभव लिया जायेगा। जानकारी के तहत छग में पूर्व से ही ऑन-लाइन शराब की बिक्री हो रही है।

ननिहाल में बालिका की करंट से मौत, ऐसे हुई घटना

नई नवेली दुल्हन को छोड़कर गर्लफ्रेन्ड के साथ दुल्हा फरार,दुल्हन ने उठाया यह कदम…

दोस्त को दोस्त से मजाक पड़ा भारी, प्राइवेट पार्ट में भरी दी हवा, अस्पताल में भर्ती

हैवानियत की हद पार कर गये दरिंदे, 9वीं की छात्रा से 9 लोगों ने किया दुष्कर्म

Similar News