एमपी के युवाओं के लिए खुशखबरी, 1.25 लाख से अधिक लोगों को मिलेगी सरकारी नौकरी सीएम शिवराज ने की घोषणा

मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को घोषणा की कि अगले डेढ़ साल के भीतर सरकारी क्षेत्र में 1.25 लाख से अधिक लोगों की भर्ती की जाएगी।

Update: 2022-06-28 04:55 GMT

मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को घोषणा की कि अगले डेढ़ साल के भीतर सरकारी क्षेत्र में 1.25 लाख से अधिक लोगों की भर्ती की जाएगी। यह घोषणा सीएम शिवराज ने पन्ना में की है। 

पन्ना में सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ''मैं पन्ना शहर के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। जलापूर्ति और परिवहन की बेहतर व्यवस्था करूंगा। मैं अगले डेढ़ साल के भीतर सरकारी क्षेत्र में 1.25 लाख से अधिक नागरिकों की भर्ती का भी वादा करता हूं,''

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना (Mukhyamantri Udyam Kranti Yojana) के तहत, जो युवा कुछ व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, उन्हें 1 लाख रुपये से 50 लाख रुपये तक का ऋण प्रदान किया जाएगा। 

रैली के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि राज्य में युवाओं को स्वरोजगार की सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से 5 अप्रैल को यह योजना शुरू की गई थी। इस योजना के तहत राज्य सरकार 1 लाख रुपये से 50 लाख रुपये तक के स्वरोजगार के लिए ब्याज दरों पर सब्सिडी के साथ ऋण की गारंटी देती है। वित्तीय वर्ष 2022-23 में एक लाख युवाओं को लाभान्वित करने का लक्ष्य रखा गया है।

Tags:    

Similar News