भारी न पड़ जाए त्यौहारों की भीड़, मध्य प्रदेश में फिर बढ़ने लगे कोरोना संक्रमित

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लगातार सामने आ रहे कोरोना के नए केस, तीन दिन में मिले 26 नए संक्रमित।

Update: 2021-10-15 12:47 GMT

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना (Corona) का संक्रमण सामाप्त नही हो रहा है और लगातार केस सामने आ रहे है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 6 नए केस सामने आए हैं, जबकि 3 दिन में यह आंकड़ा 26 पार पहुंच गया है। जिससे यह साफ हो गया है कि कोरोना संक्रमण का खतरा टला नही है।

भोपाल में सबसे ज्यादा मरीज

प्रदेश के अंदर वर्तमान में कोरोना के 106 मरीज मौजूद है। इनमें सबसे ज्यादा भोपाल में 47 एक्टिव केस हैं। पिछले 3 दिन में यहां 12 नए मामले मिल चुके हैं, वहीं एक्टिव केस भी 47 है। पिछले 24 घंटे में 6 लोग ठीक हो गए। इस कारण एक्टिव केस का आंकड़ा 50 के नीचे आ गया, लेकिन यदि जरूरी एहतियात नहीं बरती गई तो यह आंकड़ा बढ़ सकता है।

त्यौहार भी एक कारण

जिस तरह से एमपी में कोरोना के केस बढ़े है उससे माना जा रहा है कि त्योहार में होने वाली भीड़ के चलते कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है और इससे चिंता भी बढ़ गई है, क्योंकि बाजारों में भीड़ बढ़ी है और लोग मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

हांलाकि लगातर शासन-प्रशासन दशहरा-दीपावली के चलते बाजारों में उमड़ रही भीड़ में सावधानी रखने की समझाइस दी जा रही है। लेकिन लोग लापरवाही करते नजर आ रहे है। यही वजह है कि कोरोना के केस सामने आने लगे है। जरूरी है कि सभी कोई हमेशा मुंह पर मास्क लगाए रखें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन भी करें।

मध्य प्रदेश में कोरोना केस पर एक नजर

प्रदेश में अब तक 7 लाख 92 हजार 665 लोग संक्रमित हुए हैं। इनमें से 10 हजार 523 की मौत हो चुकी है। बीते 24 घंटे में 11 मरीज ठीक हुए। अब तक 7 लाख 82 हजार 36 मरीज ठीक हो चुके हैं।अभी प्रदेश में 108 एक्टिव केस हैं।

Tags:    

Similar News