Railway News: रीवा इंटरसिटी ट्रेन का स्लीमनाबाद में फेल हुआ इंजन, यात्रियों की हुई फजीहत

MP News: एमपी के जबलपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई रीवा इंटरसिटी ट्रेन का स्लीमनाबाद में इंजन फेल हो गया। जिससे जहां डाउन ट्रेक पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा तो यात्रियों को भी जमकर फजीहत हुई।

Update: 2023-05-22 10:04 GMT

एमपी के जबलपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई रीवा इंटरसिटी ट्रेन का स्लीमनाबाद में इंजन फेल हो गया। जिससे जहां डाउन ट्रेक पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा तो यात्रियों को भी जमकर फजीहत हुई। इस दौरान इंटरसिटी के पीछे चल रही कई गाड़ियों के पहिए जाम हो गए। जबलपुर से स्लीमनाबाद तक प्रत्येक स्टेशन पर डाउन लाइन पर गाड़ियां फंसी रहीं और यात्री परेशान होते नजर आए। इस दौरान तकरीबन डेढ़ घंटे बाद आवाजाही बहाल हो सकी।

ट्रेन का खत्म हो गया प्रेशर

जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 22189 जबलपुर से रीवा जाने वाली इंटरसिटी गाड़ी शाम साढ़े पांच बजे जबलपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। यह ट्रेन जैसे ही स्लीमनाबाद स्टेशन पहुंची और यहां से आगे बढ़ने का प्रयास किया तो उसका प्रेशर ही खत्म हो गया। इस दौरान काफी देर तक ट्रेन के पायलट द्वारा खराबी को सुधारने का प्रयास किया गया किंतु उसके सफलता हासिल नहीं हो सकी। इसके बाद ट्रेन में आई खराब की जानकारी सूचना कंट्रोलर को प्रदान की गई। जिस पर डाउन ट्रेक की सभी गाड़ियों को सुविधा के अनुरूप विभिन्न स्टेशनों पर खड़ा करवाया गया। इस दौरान गर्मी के कारण यात्रियों को अच्छी खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

डेढ़ घंटे बाद हुई रवाना

यात्रियों का कहना है कि करीब डेढ़ तक तक यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा प्लेटफार्मों पर न तो खान पान के स्टॉल नजर आए और न ही नलों से पानी निकला। गर्मी के इस मौसम में वे पानी तक के लिए परेशान रहे। आधारताल, देवरी, गोसलपुर सिहोरा और डुंडी स्टेशनों पर यात्री एवं मालगाड़ियां खड़ी रहीं। तकरीबन डेढ़ घंटे बाद किसी प्रकार से इंटरसिटी के इंजन में वापस प्रेशर लाया जा सका और यातायात बहाल हो सका। छोटे स्टेशन पर खड़ी सवारी गाड़ियों के कारण यात्री भूख और प्यास से परेशान नजर आए। उन्हें गला तर करने के लिए स्टेशनों में पानी तक नसीब नहीं हो सका।

Tags:    

Similar News