PM Vishwakarma Yojana: सीएम शिवराज ने कहा हमारे कारीगरों की जिंदगी बदल देगी पीएम विश्वकर्मा योजना

MP News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्वकर्मा जयंती पर पीएम विश्वकर्मा योजना लांच की है। यह योजना कारीगरों की जिंदगी बदल देगी।

Update: 2023-09-18 08:45 GMT

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्वकर्मा जयंती पर पीएम विश्वकर्मा योजना लांच की है। यह योजना कारीगरों की जिंदगी बदल देगी। उन्होंने कहा कि हमारे परंपरागत कारीगर आज भी जीवन का अहम हिस्सा हैं। कारीगर भाई-बहनों को और अधिक कौशल संपन्न बनाना, उन्हें कम ब्याज दर पर बिना गारंटी लोन उपलब्ध करना और उनके उत्पादों की ब्रांडिंग कर देश-विदेश में उनकी पहुंचे बने इसके प्रयास इस योजना में शामिल हैं।

विश्वकर्मा जयंती पर योजना हुई लॉन्च

भोपाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्वकर्मा जयंती पर पीएम विश्वकर्मा योजना लॉन्च की है। हमारे परंपरागत कारीगर आज भी जीवन का अहम हिस्सा हैं। उनके बगैर हमारा काम नहीं चल सकता। उन्होंने कहा कि कारीगर भाई-बहनों को और अधिक कौशल संपन्न बनाया जाएगा। उनको कम ब्याज पर बिना गारंटी के लोन उपलब्ध हो सकेगा। इस योजना के तहत उनके उत्पादों की ब्रांडिंग कर देश-विदेश तक उनको पहुंचाया जाएगा।

3 लाख रुपए तक मिलेगा ऋण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर पीएम विश्वकर्मा योजना को लॉन्च किया। इस योजना के माध्यम से कारीगरों और शिल्पकारों को तीन लाख रुपए तक की ऋण राशि उपलब्ध कराई जाएगी। इस अवसर पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सबको सम्मान का जीवन देना और सभी को सुविधा पहुंचाना ही मोदी की गारंटी है। भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना निश्चित तौर पर हमारे कारीगरों की जिंदगी बदल देगी। सीएम ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी का जन्म भी विश्वकर्मा जयंती के दिन हुआ, जो नए भारत का निर्माण कर रहे हैं। सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि ‘भगवान विश्वकर्मा के आशीर्वाद एवं प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज देश के लाखों कारीगर परिवारों को ‘पीएम विश्वकर्मा योजना’ के रूप में अनुपम उपहार मिला है।‘ उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि यह योजना अपने कठोर परिश्रम से देश का निर्माण करने वाले सभी कारीगर भाई-बहनों के जीवन में वरदान साबित होगी।

Tags:    

Similar News