भोपाल: नेता प्रतिपक्ष के लिए कौन हैं कमलनाथ के पसंदीदा

मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र इसी महीने शुरू होने वाला है। इससे पूर्व कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष का चुनाव कर सकती है। पीसीसी चीफ

Update: 2021-02-16 06:40 GMT

भोपाल: नेता प्रतिपक्ष के लिए कौन हैं कमलनाथ के पसंदीदा

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र इसी महीने शुरू होने वाला है। इससे पूर्व कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष का चुनाव कर सकती है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने प्रस्तावित नामों मंे से एक नाम पर अपनी सहमति दर्ज कर दी है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के लिए पूर्व मंत्री बाला बच्चन, डा. गोविंद सिंह, उमंग सिंघार, जीतू पटवारी के नाम शामिल हैं।

जिनमें से कमलनाथ ने बाला बच्चन पर अपनी सहमति जताई है। सूत्रों की माने तो प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं ने बाला बच्चन के नाम पर सहमति दी है। चर्चा यह भी है कि हाईकमान भी आदिवासी विधायक को नेता प्रतिपक्ष बनाना चाहता है। बाला बच्चन और उमंग सिंघार नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में आगे चल रहे हैं। माना जा रहा है कि कमलनाथ हमेशा आदिवासियों के हित में फैसले लेते हैं।

जिसके कारण पूर्व मंत्री बाला बच्चन को नेता प्रतिपक्ष के लिए आगे किया गया है। इधर मध्यप्रदेश में विधानसभा का शीतकालीन सत्र 28 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। इससे पूर्व कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष की घोषणा कर सकती है। गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पीसीसी चीफ के अलावा नेता प्रतिपक्ष का पद संभाल रहे हैं। जल्द ही वह इस पद से मुक्त हो सकते हैं।

Similar News