MP में मिले सदियों पुराने अंडे, फुटबॉल समझ कर खेल रहे थे बच्चे, सुरक्षित और संरक्षित करेगा प्रशासन

MP में मिले सदियों पुराने अंडे, फुटबॉल समझ कर खेल रहे थे बच्चे, सुरक्षित और संरक्षित करेगा प्रशासन मंडला। प्रदेश के मंडला जिले के मोहनटोला इलाके में

Update: 2021-02-16 06:38 GMT

MP में मिले सदियों पुराने अंडे, फुटबॉल समझ कर खेल रहे थे बच्चे, सुरक्षित और संरक्षित करेगा प्रशासन

मंडला। प्रदेश के मंडला जिले के मोहनटोला इलाके में छोटे-छोटे बच्चे फुटबॉल समझ कर जिस विशालकाय अंडों के साथ खेल रहे थें उस पर लोगों का दावा है ये डायनासोर के अंडे हैं और सदियो पुराने हैं।
जानकारी के मुताबिक मंडला जिले के मोहनटोला इलाके में डायनासोर के 7 अंडें का जीवाश्म मिलने का दावा किया जा रहा है. इनका वजन 2 किलो 600 ग्राम बताया गया है. ये अंडे फुटबॉल जैसे गोल हैं।

वैज्ञानिक कर रहे जांच

डॉ. हरीसिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय सागर के व्यवहारिक भूविज्ञान विभाग के जीवाश्म विज्ञानी प्रो.पीके कठल ने अपनी रिसर्च रिपोर्ट के आधार पर यह पुष्टि की है कि यह जिवाश्म डायनासोर के अंडे हैं. दरअसल, मंडला जिले के महाराजपुर इलाके में रहने वाले प्रोफेसर प्रशांत श्रीवास्तव सुबह-सुबह घूम रहे थे. इसी दौरान कुछ बच्चे इन ’अंडों’ को फूटबॉल समझकर उनके साथ खेल रहे थे. तभी प्रशांत की नजर इस पर पड़ी. इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी पुरातत्व विभाग को दी थी।

किसानो के लिए मुख्यमंत्री शिवराज ने दे दी सबसे बड़ी सौगात, पढ़िए

मंडला कलेक्टर कर्षिका सिंह का कहना है कि हाल ही मिले डायनासोर के अंडे का जीवाश्म में या नहीं यह वैज्ञानिक रिपोर्ट आने के बाद तय होगा। लेकिन उन्हे सुरक्षित और संरक्षित किए जाएगा।

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News