कमलनाथ के गढ़ में भाजपा ने लगाई सेंध: कांग्रेस के 7 पार्षद BJP में शामिल हुए, छिंदवाड़ा नगर निगम में अल्पमत में आ जाएगी पार्टी

BJP ने एक बार फिर कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में सेंध लगाई है। छिंदवाड़ा नगर निगम के सात कांग्रेस पार्षदों ने भोपाल जाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

Update: 2024-03-06 02:21 GMT

BJP ने एक बार फिर कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में सेंध लगाई है। छिंदवाड़ा नगर निगम के सात कांग्रेस पार्षदों ने भोपाल जाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। सभी पार्षदों को मध्यप्रदेश के शहरी विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई है। कांग्रेस से भाजपा में जाने वाले पार्षदों में चंदू ठाकरे, लीना तिरगाम, बबलू विश्वकर्म, दीपा माहोरे, भूरा भावरकर, जगदीश ठाकरे एवं एक अन्य शामिल है। 

सोशल मेडिया में जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमें पार्षदों के साथ सौंसर के पूर्व विधायक नानाभाऊ मोहोड़ भी नजर आ रहें हैं। बता दें कि छिंदवाड़ा पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ का गढ़ है। लेकिन पिछले कई दिनों से इस गढ़ में भाजपा ने सेंध लगा रखी है। कई कांग्रेस नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया है और यह झटका लगातार कांग्रेस को मिलता ही जा रहा है। 

बताते चलें कि बीते दिनों सीएम डॉ. मोहन यादव ने छिंदवाड़ा का दौरा किया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था कि इन दिनों छिंदवाड़ा में कई लोगों का मन डावलडोल है, आज नहीं तो कल हमारे पास आ जाएंगे।  

छिंदवाड़ा नगर निगम में अल्पमत में आ गई कांग्रेस

छिंदवाड़ा नगर निगम में पार्षदों की कुल संख्या 48 है। यहां 26 पार्षद कांग्रेस के जीतकर आए थे और 19 भाजपा के, जबकि तीन पार्षद निर्दलीय जीते थे। इनमें से दो कांग्रेस और एक भाजपा के समर्थन में थे। लेकिन अब कांग्रेस के 7 पार्षद भाजपा में चले जाने से नगर निगम में कांग्रेस का समीकरण गड़बड़ हो गया है। अब निगम में कांग्रेस के पार्षदों की संख्या 19 रह जाएगी, दो निर्दलीय समर्थकों के बाद यह संख्या 21 तक रह जाएगी। जबकि भाजपा के पार्षदों की संख्या बढ़कर 27 हो जाएगी। 

सूत्र यह भी बताते हैं कि अभी कई और भी ऐसे कांग्रेस नेता और पार्षद हैं, जो लोकसभा चुनाव के पहले पाला बदल सकते हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य में केवल छिंदवाड़ा ही ऐसी एकमात्र सीट थी जिसमें कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी। बाकी 28 सीटों में भाजपा ने बाजी मारी थी। छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ सांसद हैं।

Tags:    

Similar News