मध्यप्रदेश में जीएसटी की क्षतिपूर्ति राशि जल्द मिलेगी, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश में जीएसटी की क्षतिपूर्ति राशि जल्द मिलेगी, पढ़िए पूरी खबर केन्द्रीय वित्त मंत्री मती निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी

Update: 2021-02-16 06:29 GMT

मध्यप्रदेश में जीएसटी की क्षतिपूर्ति राशि जल्द मिलेगी, पढ़िए पूरी खबर

केन्द्रीय वित्त मंत्री मती निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की 41वीं बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सम्पन्न हुई। बैठक में मध्यप्रदेश की ओर से वाणिज्यिक कर, वित्त, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री जगदीश देवड़ा, प्रमुख सचिव वाणिज्यिक कर मती दीपाली रस्तोगी उपस्थित रहे।

मंत्री देवड़ा ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में मध्यप्रदेश को 2600 करोड़ की क्षतिपूर्ति प्राप्त हुई है। इसके लिये देवड़ा ने केन्द्रीय वित्त मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने अनुरोध किया कि मध्यप्रदेश की शेष क्षतिपूर्ति राशि 5995 करोड़ भी शीघ्र उपलब्ध करायी जाये।

मध्यप्रदेश: मैन्यूअली भुगतान पर सीएमओ निलंबित, पढ़िए पूरी खबर

बैठक का एक मात्र एजेंडा राज्यों के जीएसटी राजस्व में आई कमी की क्षतिपूर्ति किये जाने से संबंधित था। बैठक में लगभग सभी सदस्यों द्वारा अपना मत रखा गया। कोरोना काल में राज्यों के जीएसटी संग्रहण में आई कमी की क्षतिपूर्ति किस प्रकार की जाये, इस पर विस्तृत विचार किया गया। लगभग आम सहमति बनी कि राज्यों द्वारा जीएसटी राजस्व में आई कमी की पूर्ति के लिये आरबीआई के माध्यम से लोन लिया जाये।

इसका विस्तृत प्रस्ताव केन्द्रीय वित्त मंत्रालय द्वारा शीघ्र ही राज्यों को भेजा जायेगा। प्रस्ताव प्राप्त होने के 7 कार्य दिवस के पश्चात पुन: जीएसटी काउंसिल की बैठक कर आगामी निर्णय लिया जायेगा। बैठक में सभी राज्यों के काउंसिल सदस्य उपस्थित थे।

मध्यप्रदेश: CM SHIVRAJ ने किया ‘होम आइसोलेशन’ के लिए गाइडलाइन जारी

अगर आप का SBI बैंक में है खाता तो हो जाइये सावधान खाते से कट जा रहे पैसे..

सतना: एक ही दिन में 10 नए कोरोना के मामलें ज़िले में हड़कंप

Similar News