CORONA Back : मौसम और लापरवाही बन रही है मुख्य वजह

सतना: एक ही दिन में 10 नए कोरोना के मामलें ज़िले में हड़कंप

सतना

सतना: एक ही दिन में 10 नए कोरोना के मामलें ज़िले में हड़कंप

सतना (विपिन तिवारी ) ।ज़िले पूरी तरह से संक्रमण की चपेट में आ गया है। कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या जिले में लगातार बढ़ती जा रही है। जिले में कोरोना संक्रमितों का आधिकारिक आंकड़ा बढ़कर 481 तक पहुंच चुका है। गुरुवार को आई तीन अलग अलग रिपोर्ट्स में सतना जिले में 10 नए मरीज मिले हैं जबकि सतना के 15 संक्रमितों के जबलपुर – भोपाल और नागपुर के अस्पतालों में आइसोलेट होने की खबर भी सतना पहुंची है। इसके अलावा शहर के 3 डॉक्टरों समेत 47 लोगों की रिपोर्ट अभी अंडर प्रोसेस है।

शहडोल: मेडिकल कॉलेज एवं यूनिवर्सिटी में छात्रों को मिलेगी बैंकिंग की सुविधा

मैहर में कोरोना की सेंचुरी , मिले 5 पेशेंट

मैहर में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। वायरस ने सतना शहर के बाद मैहर में भी संक्रमितों की सेंचुरी बना डाली है। गुरुवार को 5 नए मरीज मिलने के बाद मैहर में कुल कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 99 से बढ़कर 104 हो गई है जबकि एक्टिव केस 21 हो गए हैं। गुरुवार की रिपोर्ट में तीन नए मरीज सरला नगर में पाए गए हैं जिनमे 41 वर्षीय एक शख्स के अलावा 20 और 21 वर्ष के दो युवक भी शामिल हैं। इसी तरह वार्ड नम्बर 18 मैहर में चौधरी परिवार की 30 वर्षीया महिला तथा कटिया में मिश्रा परिवार के 57 वर्षीय पुरुष में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

उचेहरा थाना के एक और आरक्षक समेत 2 नए पॉजिटिव मरीज

उचेहरा थाना में कोरोना के संक्रमण में पुलिस कर्मियों को आफत में डाल रखा है। थाना के टीआई ,आरक्षको और बंदियों को पहले ही संक्रमित पाया गया था अब एक और आरक्षक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। थाना में पदस्थ 31 वर्षीय सिंह नाम का आरक्षक संक्रमित निकला है। उसके घर से भी 2 लोगों को कांटेक्ट ट्रेसिंग के दौरान निगरानी में लिया गया है। इसके अलावा उचेहरा नगर पंचायत के वार्ड नंबर 2 में रहने वाले साकेत परिवार के 32 वर्षीय युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उसके घर से भी 3 लोग जांच के दायरे में लिए गए हैं। उचेहरा में अब 25 पॉजिटिव और 4 एक्टिव केस हैं।

कोठी ,मझगवां – बिरसिंहपुर में भी नए संक्रमित

जिले के कोठी ,मझगवां और बिरसिंहपुर क्षेत्र में भी नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। सतना शहर के समीपी कोठी के ग्राम पोड़ी में पांडेय परिवार का 19 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। वह यहां पूर्व में संक्रमित पाए गए कुशवाहा परिवार के सदस्य के संपर्क में था लिहाजा उसके सेम्पल लिए गए थे। युवक को उतैली आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया है। उधर मझगवां ब्लॉक के बिरसिंहपुर में साकेत परिवार की 20 वर्षीया महिला तथा मझगवां में 52 वर्षीय पुरुष में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। मझगवां ब्लॉक में अब कोरोना पॉजिटिव कुल केस की संख्या 88 तथा एक्टिव केसों की संख्या 21 हो गई है।

CM SHIVRAJ का ऐलान, मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कंपनी अब होगी मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन

सतना के 15 संक्रमित जबलपुर – भोपाल और नागपुर में ,इनमे शहर के कई कारोबारी

सतना शहर और जिले के कस्बाई अंचलों में रहने वाले 15 से अधिक कोरोना संक्रमित लोगों के जबलपुर – भोपाल और नागपुर के अस्पतालों में कोरोना संक्रमण का उपचार कराने के लिए भर्ती होने की खबर सतना के स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन तक गुरुवार को पहुंची है। हालांकि वे भर्ती तो कई दिनों से हैं लेकिन उनकी आधिकारिक जानकारी सतना अब आ पाई गई। सूत्र बताते हैं कि जबलपुर – भोपाल और नागपुर के अस्पतालों में भर्ती कोरोना संक्रमितों में सतना शहर के कई कपड़ा, ज्वेलरी, मिठाई तथा नमकीन कारोबारी और तेल मिल संचालक शामिल हैं। कई लोग सिंधी समाज के भी हैं। इसके अलावा मैहर के भी एक नेता के परिवार के सदस्य तथा एक कारोबारी भोपाल में भर्ती हैं।

कोरोना संदिग्धों में शहर के 3 डॉक्टर और मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव समेत 47 लोग

गुरुवार को आई तीन अलग – अलग रिपोर्ट्स में 10 पॉजिटिव मरीजों के साथ 47 लोग कोरोना संदिग्ध भी मिले हैं। इनकी रिपोर्ट्स को अभी अंडर प्रोसेस की श्रेणी में रखा गया है। अंडर प्रोसेस की श्रेणी में रखे गए सेम्पलों में शहर के 3 डॉक्टर्स के सेम्पल भी हैं जिनमे एक ईएनटी स्पेशलिस्ट,एक डेंटिस्ट और एक गायनी की लेडी डॉक्टर हैं। इसके अलावा एक मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव का सेम्पल भी अभी अंडर प्रोसेस है। कंफर्मेशन टेस्ट के लिए इन डाक्टर्स के सेम्पल दोबारा भी लिए जा सकते हैं। हालांकि सभी होम आइसोलेशन में पहले ही चले गए हैं।

रीवा: आंगनवाड़ी सहायिका के तीन पदों पर हो रही भर्ती, पढ़िए पूरी खबर

मध्यप्रदेश: शिवराज सरकार का ऐलान, सभी पुलिस कर्मियों को आवास सुविधा देने के निर्देश

[signoff]