सरकार एक्शन मूड में, प्याज के घट सकते है दाम, जानिए कैसे

सरकार एक्शन मूड में, प्याज के घट सकते है दाम, जानिए कैसे भोपाल। प्याज पर जमाखोरी एवं कालाबाजारी की आशंका को देखते हुए सरकार इस पर एक्शन

Update: 2021-02-16 06:37 GMT

सरकार एक्शन मूड में, प्याज के घट सकते है दाम, जानिए कैसे

भोपाल। प्याज पर जमाखोरी एवं कालाबाजारी की आशंका को देखते हुए सरकार इस पर एक्शन ले रही है। जिसके तहत व्यापारियो को प्याज रखने की लिमिट निर्धारित की गई है। उससे ज्यादा मात्रा में प्याज का भंडारन होने पर सबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सरकार के यह आदेश 31 दिसंबर तक लागू रहेगा।

यह है स्टाक की लिमिट

सरकार के द्वारा तय की गई लिमिट के तहत थोक व्यापारी 250 क्विटंल एवं फुटकर व्यापारी 20 क्विंटल तक प्याज का भंडारन कर सकते है।

कांग्रेसी विधायक के अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन ने की कार्रवाई, कालेज के अवैध हिस्से को तोड़ा

एक-एक प्याज का देना होगा हिसाब

सरकार के इस निर्देश के तहत अब व्यापारियो को प्याज की जानकारी देनी पड़ेगी। उन्होने कितानी मात्रा में प्याज की खरीदी की तथा कितना बिक्री की गई। प्याज का स्टाक कितने का है। सरकार को वार्षिक रिर्टन देने के साथ ही समय-समय पर जानकारी भी देनी होगी। इस निर्णय के बाद प्याज के दामों में कंमी आएगी।

80 रूपये किलो तक बिक्री हो रही प्याज

प्रदेश भर में प्याज के दाम आसमान छू रहे है। अच्छी किस्म की प्याज 80 रूपये तक तथा छोटी प्याज 50 से 60 रूपये किलो तक बिक्री हो रही है। इसके पीछे का एक कारण जमाखोरी एवं कालाबजारी भी है।

आर्थिक संकट में मध्य-प्रदेश, शिव का खजाना हुआ फिर खाली, लिया कर्ज..

दादा और दाऊ के बाद नेतृत्व विहीन हुआ विंध्य, पढ़िए पूरी खबर..

CM शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में चीनी पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाए, लव जिहाद पर कही ये बात

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Similar News