महिला दिवस पर मुख्यमंत्री की महिलाओं को सौगात, रजिस्ट्री में दो प्रतिशत मिलेगी छूट

भोपाल। महिला दिवस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं एक और सौगात देते हुए कहा कि मकान, प्लाट, खेती की जमीन अगर पत्नी, बहन, बेटी के नाम से खरीदी जाएगी तो फिर रजिस्ट्री कराने पर दो फीसदीछूट दी जाएगी। यह छूट रजिस्ट्री के लिए लगने वाली पांच फीसदी स्टांप शुल्क में दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने सोमवार को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित स्वसहायता समूह के सदस्यों को 200 करोड़ के बैंक ऋण वितरण कार्यक्रम के दौरान की।

Update: 2021-03-09 00:28 GMT

भोपाल। महिला दिवस परमुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने महिलाओं एक और सौगात देते हुए कहा कि मकान, प्लाट, खेती की जमीन अगर पत्नी, बहन, बेटी के नाम से खरीदी जाएगी तो फिर रजिस्ट्री कराने पर दो फीसदीछूट दी जाएगी। यह छूट रजिस्ट्री के लिए लगने वाली पांच फीसदी स्टांप शुल्क में दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने सोमवार को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित स्वसहायता समूह के सदस्यों को 200 करोड़ के बैंक ऋण वितरण कार्यक्रम के दौरान की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया में कोई काम ऐसा नहीं जो मां, बहन और बेटी नहीं कर सकती। प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत का संकल्प करने के लिए आत्मनिर्भर मप्र बनाना है जिसमें बहनों का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज भी एक हजार बेटे पैदा होते हैं तो बेटियां 918 पैदा होती हैं। ये भेदभाव इंसान करता है। जब तक बेटी बोझ समझी जाती रहेगीए तब तक उन्हें धरती पर आने से रोका जाएगा। इसलिए हमने तय किया कि लाडली लक्ष्मी योजना बनाएंगे ताकि बेटी वरदान बन सके।

बहनों और बेटियों ने अच्छी सरकार चलाकर दिखाई

उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में आधी सीटों पर महिला आरक्षण हुआ। ऐसा करने वाला मप्र पहला राज्य था। मैं गर्व से कहता हूं कि मप्र की बहनों और बेटियों ने पुरुषों से अच्छी सरकार चलाकर दिखा दी। हमने तय किया कि 33 फीसद सरकारी नौकरियां केवल बेटियों को दी जाएंगी। चाहे जो हो जाए पुलिस में 30 फीसद भर्तियां बेटियों की होगी। मेरी बेटियों ने मेरे भरोसे को तोड़ा नहींए उसे और पुष्ट किया। कोरोना काल में भी मेरी बहनें आगे आईं। पूरे प्रदेश की बहनों ने चमत्कार कर दिखाया। स्वण्सहायता समूह की बहनें एक अलग ताकत के साथ खड़ी हो रही हैं। अब लोकल को वोकल स्वसहायता समूह की बहनों के जरिए बनाऊंगा।

Similar News