2020/naukari_2.jpg

सबसे बड़ा सर्वे: 2025 में हर 10 लोगो में जाएंगी 6 लोगो की नौकरी, बेरोजगारी की बढ़ती जाएगी लहर

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
03 Apr 2021

सबसे बड़ा सर्वे: 2025 में हर 10 लोगो में जाएंगी 6 लोगो की नौकरी, बेरोजगारी की बढ़ती जाएगी लहर 

नई दिल्ली: दुनिया भर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने अब रोजगार (Job Cut) में भी बंदिशे लगाना शुरू कर दिया है. 2020 में शुरू हुए कोरोना वायरस (Coronavirus)ने दुनिया भर में लॉकडाउन (Lockdown) लगवा दिया। जिस कारण कई बड़ी कंपनी बंद  और कई आज भी जूझ रही है. कंपनी बंद होने के कारण हजारो लोगो की जॉब चली गई. 

कोरोना वायरस के झटके से लोग अभी उभर नहीं पाये थे की एक बार फिर कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. यहाँ तक की अभी कई राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ जाने के कारण लॉकडाउन लगा दिया गया है. लॉकडाउन लग जाने के कारण जहां एक बार फिर से व्यापार बंद हो गया. ऐसे में लोगो का रोजगार छिनना लाजमी है. 

रॉबर्ट वाड्रा हुए कोरोना संक्रमित, सेल्फ आइसोलेट हुईं पत्नी प्रियंका, चुनाव प्रचार रद्द

बुरे दौरा से गुजर रहा देश

एक रिपोर्ट्स के मुताबिक पूरा वर्ल्ड कोरोना की वजह से बुरे दौर में गुजर रहा है. ऐसे में शोधकर्ता ने अनुमान लगाया है की आने वाला समय और भी ख़राब होने वाला है. ऐसे में सन 2025 तक हर 10 में से 6 लोग अपनी नौकरी से हाँथ धो बैंठेगे। 

मशीनों ने किया काम आसान 

कोरोना वायरस आने से पहले भी जहां बेरोजगारी चरम सीमा पर थी. ऐसे में अब तो कोरोना संक्रमण की वजह से ये बेरोजगारी और तेजी से अपने पैर पसार रही है. पहले भी मशीनरीकरण हो जाने के कारण कई व्यक्ति पहले भी नौकरी से हाँथ धो चुके है. ऐसे में बुरे दौर से देश को गुजरना होगा।

सर्वे में बड़ा खुलासा 

आपको बता दे की 40% लोगो ने माना है की अगर कोरोना की लहर इस तरह बढ़ती रही तो साल भर के अंदर वो अपनी नौकरी गवां देंगे। वही 60 % लोगो ने कहा की उनकी नौकरी सलामत है. वही कई प्रतिशत लोगो ने नौकरी जाने का खतरा बताते हुए सरकार से अपील की है की उनकी नौकरी को सलामत रखा जाएं। 

 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER